हरिद्वार कुंभ मेले में कोरोना घोटाले मामले में मुख्य आरोपी दम्पत्ति दिल्ली से गिरफ्तार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

हरिद्वार/ कुंभ में हुए कोरोना टेस्ट घोटाले मामले में आखिर घोटाले के मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर ही लिया गया है। एसआईटी ने फरार चल रहे दोनों आरोपी शरत पंत व मल्लिका पंत को देश की राजधानी दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

यह भी पढ़ें 👉 : नानकमत्ता में एंट्री ह्यूमन ट्रैफिकिंग यूनिट ने घर में चल रहे अनैतिक देह व्यापार का भंडाफोड़ कर मां बेटी सहित 8 लोगों को किया गिरफतार।

मैक्स कॉरपोरेट सोसायटी के पार्टनर दोनों पति पत्नी की एसआईटी को काफी लम्बे समय से तलाश थी। दोनों ने पहले हाईकोर्ट में गिरफ्तारी पर रोक की अर्जी दी थी।

यह भी पढ़ें 👉 : एक पखवाड़े से भी ठीक नहीं हुई सलना पेयजल लाइन, बाराकोट के इजड़ा गांव में गहराया पेयजल संकट।

आरोपी दम्पत्ति पिछले कई महीनों से फरार चल रहे थे। हरिद्वार में कुंभ मेले के दौरान कोरोना जांच में घोटाले का खुलासा हुआ था। यह मामला लगातार सुर्खियों बना रहा। जून के महीने में कोतवाली हरिद्वार में इस मामले में केस दर्ज करवाया गया था। हाईकोर्ट में लगातार मामले की सुनवाई हो रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : इस बार हार्ड कपाने वाली पड़ेगी ठंड अगले साल होली तक रहेंगी ठंड, वैज्ञानिकों ने जारी किया पुर्वानुमान।

कोरोना जांच के नाम पर लोगों के नंबर फर्जी तरीके से डाटा में एंड कर दिए गए थे। लोगों से संपर्क करने पता चला कि ये लोग वे थे जो कभी कुंभ में आए ही नहीं। जबकि कई लोग ऐसे थे जिनकी जाचं ही नहीं की गई और उनकी रिपोर्ट फर्जी ढंग से पॉजिटिव या निगेटिव बना दी गई थी। जांच के दौरान कुछ सरकारी अधिकारियों की भी मिलीभगत सामने आई थी। जिन्हें मुख्यमंत्री पहले ही निलंबित कर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.