नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर में हुई साल की पहली बर्फबारी।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ राज्य में पिछले कुछ दिनों से मौसम का मिजाज़ बदला हुआ है। और राज्य के पहाड़ी जिलों में बर्फबारी भी शरू हो गयी है। जिसको देखने के लिए आने लगे हैं। बीती देर रात नैनीताल जिले के मुक्तेश्वर में इस साल की पहली बर्फबारी को देख सैलानियों के चेहरे खिल गए। वही ठंड की वजह से होटलों में ठहरे सैलानी हिमपात देखने के लिए बाहर आ गए। बदले मौसम के बाद मुक्तेश्वर का तापमान 7 डिग्री गिरकर 5.3 और न्यूनतम 1.6 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं नैनीताल के ऊंचाई वाले क्षेत्र में हिमालय दर्शन और किलबरी आदि जगहों में देर रात करीब 10:15 बजे साल की दूसरी बारिश के साथ बर्फबारी हुई। देर रात करीब 8:15 बजे से मुक्तेश्वर और आस पास के क्षेत्रों में हल्की बर्फबारी शुरू हुई।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा >> खाई में गिरा ट्रक, 10 घंटे से रेस्क्यू ऑपरेशन जारी।

इसके बाद स्थानीय लोग घरों से जबकि होटलों में सैलानी भी बर्फबारी देखने के लिए बाहर आ गए। स्थानीय लोगों ने बुधवार को मुक्तेश्वर, रामगढ़, गागर, सतबुंगा क्षेत्रों में अच्छी बर्फबारी का अनुमान लगाया है। वहीं सेब उत्पादक काश्तकारों ने कहा कि अगर इस बार बर्फबारी अच्छी हुई तो सेब के साथ अन्य फसलों का उत्पादन भी अच्छा होगा। भीमताल, भवाली, ज्योलीकोट, ओखलकांडा और धानाचूली क्षेत्र में भी ठंड बढ़ने से लोग ठिठुरते नजर आए। इधर नैनीताल में लगातार तीन दिन से मौसम का मिजाज लगातार बदल रहा है। मंगलवार को सुबह से शाम तक आसमान घने बादलों से घिरा रहा। वहीं देर रात करीब 10:15 बजे हिमालय दर्शन किलवरी आदि जगहों में बर्फबारी हुई। जीआईसी स्थित मौसम विज्ञान केंद्र के प्रभारी प्रताप सिंह बिष्ट ने बताया कि मंगलवार को नैनीताल में अधिकतम तापमान 11 न्यूनतम तापमान 3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 : पिथौरागढ़ के जीआईसी में 61 लाख की लागत से बन रहे पुस्तकालय का स्थानीय विधायक चन्द्रा पंत ने किया निरीक्षण।

Leave a Reply

Your email address will not be published.