मुख्यमंत्री ने दिया आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को बड़ा तोहफा।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ मुख्यमंत्री ने सचिवालय से आंगनवाड़ी कर्मियों को दी जा रही प्रोत्साहन राशि का डीबीटी के माध्यम से किया शुभारम्भ। इससे 33297 आंगनवाड़ी कर्मियों के खाते में डीबीटी के माध्यम से धनराशि भेजी गई। मुख्यमंत्री की घोषणा के क्रम में 33297 आंगनवाड़ी कर्मियों को कुल 40 करोड़ रूपये की धनराशि दी जा रही है।

यह भी पढ़े 👉 : छोटी-छोटी समस्याओं के लिए लोगों को न आना पड़े जिला मुख्यालय इसी के मद्देनजर धौलादेवी विकास खंड में बहुउद्देशीय शिविर का किया गया आयोजन, मुख्य अतिथि रहे विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल।

सीएम की घोषणा के अनुसार 33297 आगनवाड़ी कर्मियों द्वारा समर्पित भाव में किये गए कर्तव्य पालन के लिए की गयी प्रोत्साहन राशि 01 हजार रूपये प्रति कर्मी रक्षाबंधन के अवसर पर दी जाने वाली 01 हजार रूपये प्रति कर्मी डीबीटी के माध्यम से प्रदान की गई। इसके अलावा मुख्यमंत्री की घोषणा 5 माह तक 02 हजार रूपये प्रति कर्मी की प्रोत्साहन राशि के क्रम में सितम्बर की प्रोत्साहन राशि 2 हजार रूपए प्रति आंगनबाङी कर्मी को ट्रांसफर की गई।

यह भी पढ़े 👉 : त्योहारी सीजन से पहले ही फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले यहां फिर मिले 7 संक्रमित।

मुख्यमंत्री धामी ने कहा कि कोविड-19 के दौरान आंगनवाड़ी की बहनों ने अपनी जान जोखिम में डालकर काम किया है। कोविड के दौरान किए सराहनीय काम के लिए उन्हें पारितोषिक दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जल्द ही आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों के हितों के लिए बड़ा निर्णय भी लिया जायेगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि 100 दिन पूर्व मुझे प्रदेश के मुख्य सेवक की जिम्मेदारी मिली। इन 100 दिनों में 300 से अधिक महत्वपूर्ण निर्णय लिये है। अन्तिम पंक्ति के लोगों तक सरकार की योजनाओं का लाभ पहुंचे इसके लिए लगातार प्रयास किये जा रहे हैं। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 2025 तक उत्तराखण्ड को हर क्षेत्र में अग्रणी राज्य बनाने का लक्ष्य दिया है। इसके लिए राज्य सरकार के द्वारा हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़े 👉 : यहां नहर में मिला अल्मोड़ा निवासी बुजुर्ग का शव।

Leave a Reply

Your email address will not be published.