प्राधिकरण समाप्ति की मांग को लेकर जारी रहेगा आन्दोलन, सोमवार को संघर्ष समिति बैठक कर आगे की रणनीति पर करेगी विचार : कर्नाटक।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ सर्वदलीय संघर्ष समिति के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने प्रेस को जारी एक बयान में बताया कि विगत माह सम्पन्न हुए विधानसभा चुनाव एवं आदर्श आचार संहिता के कारण सर्वदलीय संघर्ष समिति ने अपना आन्दोलन कुछ समय के लिए स्थगित किया था। उन्होंने आगे बताया कि जिला विकास प्राधिकरण को समाप्त करने की मांग को लेकर समिति पुनः आन्दोलन को बदस्तूर जारी रखेगी। जिसके लिए सर्वदलीय संघर्ष समिति की एक बैठक समिति के संयोजक नगरपालिका अध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी की अध्यक्षता में कल सोमवार को नगरपालिका के सभागार में दोपहर 12 बजे से आयोजित की गयी है। बैठक में समिति के सभी पदाधिकारियों एवं आम जनता से वार्ता कर आगे की रणनीति तय की जाएगी। उन्होंने उक्त बैठक में सर्वदलीय संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों एवं आम जनता से अपनी भागीदारी करने की अपील की है।कर्नाटक ने बताया कि नवम्बर २०१७ में भाजपा की सरकार ने जिलास्तरीय विकास प्राधिकरण को समूचे पहाड़ी क्षेत्र में तुगलकी फरमान से लागू कर दिया था जिसका संघर्ष समिति एवं स्थानीय जनता लगातार विरोध कर रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : ऊर्जा निगम को घाटे से उभारने के लिए बिजली बिलों में बढ़ोतरी नहीं, एमडी की जिम्मेदारी तय हो : जयदीप भट्ट।

उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों से संघर्ष समिति समिति के संयोजक पालिकाध्यक्ष प्रकाश चन्द्र जोशी के नेतृत्व में आन्दोलन कर रही है। परन्तु अभी तक सरकार के द्वारा इसे समाप्त नहीं किया गया है। कुछ माह पूर्व जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को राज्य सरकार द्वारा स्थगित किया गया जो समस्या का हल नहीं है। उन्होंने बताया कि जब तक सरकार जिला स्तरीय विकास प्राधिकरण को पूरी तरह समाप्त कर भवन मानचित्र सम्बन्धित अधिकार नगरपालिका को नहीं दे देती तब तक संघर्ष समिति का विरोध जारी रहेगा। उन्होंने कल होने वाली बैठक में सर्वदवीय संघर्ष समिति के सभी पदाधिकारियों, समस्त राजनैतिक एवं सामाजिक संगठनों के लोगों एवं आम जनता से पहुंचने की अपील की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.