बीजेपी के प्रदेश प्रवक्ता ने अल्मोड़ा में करी प्रेस वार्ता कहा प्रदेश में युवाओं, गरीबों व राज्य की आम जनमानस के लिए चलाईं जा रहीं हैं जनकल्याणकारी योजनाएं।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने आज प्रेस वार्ता करते हुए केंद्र सरकार व राज्य सरकार की उपलब्धियों को गिनाया। इस दौरान राज्य सरकार द्वारा युवाओं और गरीबों सहित प्रदेश की जनता के लिए चलाई जा रही जन कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी दी। प्रेस वार्ता करते हुए प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने बताया कि वर्तमान उत्तराखंड में भाजपा की डबल इंजन की सरकार चल रही है जिसमें की केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखंड में एक लाख से भी ज्यादा की परियोजना पर काम चल रहा है। राज्य में 10 हजार करोड़ की भारत माला प्रोजेक्ट के तहत विकास कार्य हो रहे हैं तो वही 12 हजार करोड़ की लागत से ऑल वेदर रोड का निर्माण किया जा रहा है यही नहीं प्रदेश के धामी सरकार युवा शक्ति के साथ तेजी से राज्य के विकास के प्रति अग्रसर हैं। मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में पहाड़ों के अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी को दूर करने का प्रयास किया गया है।

यह भी पढ़े 👉 : 2014 से लगातार मूल्य वृद्धि कर गैस सिलेंडर की कीमत 985 पर पहुंचा कर गरीबों का जिना किया दुशवार-अल्मोड़ा नगर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष पूरन सिंह रौतेला।

9 नवंबर 2000 को राज्य बनने के 17 साल तक 700 डॉक्टरों वाले प्रदेश में वर्तमान में 22 सौ से अधिक डॉ सेवाएं दे रहे हैं। पूर्व में सड़कों के निर्माण में भी इन साढ़े 4 सालों में बेहतर काम हुआ है लगभग 8000 किलोमीटर सड़क निर्माण किया गया है। इसके अलावा गरीबों के लिए प्रदेश सरकार ने हर घर नल से जल योजना के तहत ग्रामीण क्षेत्रों में ₹1 में पेयजल कनेक्शन उपलब्ध कराया जा रहा है। इसके अलावा धामी सरकार ने अतिथि शिक्षकों का वेतन 15000 से बढ़ाकर ₹25000 किया है। जो कि अपने आप में ऐतिहासिक फैसला है। वही प्रदेश प्रवक्ता प्रकाश रावत ने कहा कि चिकित्सा क्षेत्र में कोविड-19 के दौरान कार्य करने वाले लोगो के लिए राज्य सरकार ने 205 करोड रुपए का पैकेज दिया है।

यह भी पढ़े 👉 : मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सौरभ शुक्ला के निर्देशन में पूरी हुई फीचर फिल्म खुली किताब।

जिससे कि एक लाख तिरेसठ हज़ार लोग लाभान्वित हो रहे हैं। कोरोना में सबसे अधिक राज्य का पर्यटन उद्योग प्रभावित हुआ जिसके लिए हमारी सरकार ने 200 करोड़ का पैकेज दिया जिससे पौने चार लाख लोग लाभान्वित हो रहे है। राज्य की गरीब जनता के लिए अस्पतालों में 207 प्रकार की जांच निशुल्क करने का फैसला भी वर्तमान सरकार द्वारा लिया गया है। मुख्यमंत्री महालक्ष्मी योजना के तहत 16000 से ज्यादा लोग लाभान्वित हो चुके हैं। इसके अलावा प्रदेश की धामी सरकार ने ग्राम प्रधान के मानदेय को भी 1500 से बढ़ाकर ₹3500 किया है। इसके अलावा प्रतिभावान छात्रों के कैरियर को लेकर भी सरकार ने महत्वपूर्ण फैसला लेते हुए एनडीए और सीडीएस की लिखित परीक्षा पास करने वाले अभियर्थियों को इंटरव्यू की तैयारी करने वाले छात्रों को प्रोत्साहन राशि ₹50000 की गई है।

यह भी पढ़े 👉 : खत्याड़ी में पानी के लियें हाहाकार।

युवा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा ऐतिहासिक फैसला लेते हुए मार्च 2022 तक प्रतियोगी परीक्षाओं में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों को आवेदन शुल्क में छूट प्रदान करने जैसा निर्णय बेहद सराहनीय है। यही नहीं केंद्र सरकार ने भी पिछले 1 वर्ष में करोड़ों लोगों को मुफ्त अनाज और 93 करोड़ लोगों को वैक्सीन लगाने का भी काम किया है। केंद्र सरकार के सहयोग से राज्य में उत्तराखंड की डबल इंजन सरकार दिन प्रतिदिन चहुमुखी विकास कर रही है। पत्रकार वार्ता में जिलाध्यक्ष रवि रौतेला, जिला मंत्री विनीत बिष्ट, जिला मीडिया प्रभारी शैलेन्द्र शाह, जिला सह मीडिया प्रभारी संदीप भोज नगर अध्यक्ष कैलाश गुरुरानी आदि लोग उपस्थित थे।

यह भी पढ़े 👉 : 8 अक्टूबर से देहरादून-हल्द्वानी-पंतनगर-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरू।

Leave a Reply

Your email address will not be published.