छठ पर छुट्टी देने से पहाड़ियों की नाराज़गी को भांपते हुए अब मुख्यमंत्री ने पहाड़ के इस त्योहार पर की सार्वजनिक अवकाश की घोषणा।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ सीएम धामी ने आज बड़ा फैसला लेते हुए पहाड़ियों को खुश करने की कोशिश की है। धामी सरकार ने उत्तराकंड के लोकपर्व इगास पर भी छुट्टी की घोषणा की है। गौरतलब है की बीते दिन बुधवार को उत्तराखंड में सार्वजनिक अवकाश था। उत्तराखंड की धामी सरकार ने छठ पर सार्वजनिक छुट्टी का ऐलान किया था जिसके बाद इगास बग्वाल में भी अवकाश घोषित करने की लोगों ने मांग की थी जिसका सीएम ने संज्ञान लिया और सोशल मीडिया के माध्यम से सीएम पुष्कर सिंह धामी ने जानकारी दी कि इगास पर छुट्टी रहेगी सीएम ने पहाड़ी अंदाज में इसकी जानकारी दी।

यह भी पढ़ें 👉 : बागेश्वर >> प्रेमिका की शादी तय होने की ख़बर मिलते ही प्रेमी ने गटका ज़हर, प्रेमी की ज़हर गटकने की ख़बर लगते ही प्रेमिका ने भी गटका ज़हर।

सीएम ने की सोशल मीडिया पर पहाड़ी भाषा में पोस्ट:-

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया पर पहाड़ी भाषा में पोस्ट लिखते हुए कहा कि उत्तराखण्ड की समृद्ध लोकसंस्कृति कु प्रतीक लोकपर्व ‘इगास’ पर अब छुट्टी रालि। हमारू उद्देश्य च कि हम सब्बि ये त्यौहार तै बड़ा धूमधाम से मनौ, अर हमारि नई पीढी भी हमारा पारंपरिक त्यौहारों से जुणि रौ। बीते दिनों उत्तराखंड क्रांति दल ने पर्वतीय पर्व इगास-बग्वाल और घुघुतिया में राजकीय अवकाश घोषित करने की मांग को लेकर सीएम को ज्ञापन प्रेषित किया है। कलेक्ट्रेट में डीएम के माध्यम से ये ज्ञापन दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : आपदा के दौरान उत्कृष्ट कार्य करने पर अल्मोड़ा पुलिस कर्मियों को मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार एवं पुलिस उपमहानिरीक्षक कुमायूँ परिक्षेत्र नैनीताल ने किया सम्मानित।

Leave a Reply

Your email address will not be published.