सहकारी समितियों के क्रय केंद्रों पर उत्पाद का उचित दामों पर करें विक्रय।

NEWS 13 प्रतिनिधि राहुल सिंह अधिकारी, चम्पावत:-

चम्पावत/ उत्तराखंड राज्य की शीर्ष सहकारी संस्था उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ लिमिटेड द्वारा सहकारी समितियों के माध्यम से जनपद चंपावत के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों के कृषकों से मंड़वा, झंगोरा आदि का उत्पादन कराया जा रहा है। इसके तहत कृषकों को उनकी उपज का उचित मूल्य प्रदान कराए जाने हेतु जनपद चंपावत की 5 बहुउद्देश्यीय प्राथमिक कृषि ऋण सहकारी समितियों (एम.पैक्स) क्रमशः कोट अमोड़ी, खतेड़ा, रोमेल, चंपावत एवं बाराकोट में यू.सी.एफ द्वारा एम.पैक्सों के माध्यम से क्रय केंद्र खोले जाने की कार्रवाई कर ली गई है।

यह भी पढ़े 👉 : एनयूजे की बैठक में पत्रकारों की कल्याण योजनाओं और समस्याओं पर मंथन।

यह जानकारी देते हुए जिलाधिकारी विनीत तोमर ने गुरुवार को बताया है कि उत्तराखंड राज्य सहकारी संघ लिमिटेड, देहरादून द्वारा निर्गत आंतरिक मल्टीग्रेन खरीद नीति वर्ष 2021-22 में प्रति किलोग्राम क्रय मूल्य क्रमशः मंडवा ₹25, झंगोरा ₹25, सोयाबीन ₹40 एवं चौलाई ₹50 के आधार पर स्थानीय कृषको को भुगतान किया जाएगा। अतः उन्होंने जनपद के समस्त कृषकों से उन्होंने अनुरोध किया है कि वे उक्त सहकारी समितियों में खुले क्रय केंद्रों पर अपने उत्पाद का उचित दामों पर विक्रय कर लाभ प्राप्त करें।

यह भी पढ़े 👉 : महाराज ने अपने विधानसभा क्षेत्र को 35 करोड़ 35 लाख 18 हजार रुपए की योजनाओं की सौगात दी, मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में हो रहा है प्रदेश का विकास-सतपाल महाराज।

Leave a Reply

Your email address will not be published.