ऋतु खंडूड़ी भूषण होंगी उतराखंड की पहली महिला विधानसभा अध्यक्ष।

NEWS 13 प्रतिनिधि पौड़ी:-

कोटद्वार/ उतराखंड की पांचवीं विधानसभा के लिए हुए चुनाव और उसके परिणामों ने कई मिथकों को तोड़ डाला बल्कि कई मायनों में इतिहास भी रच दिया। इतिहास रचने का ये सिलसिला भाजपा की ओर से अब भी लगातार जारी है। अब पार्टी ने एक और ऐतिहासिक फैसला ले लिया है। भाजपा ने ऋतु खंडूरी को विधानसभा अध्यक्ष पद का प्रत्याशी बनाने का फैसला लिया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री बीसी खंडूड़ी की बेटी ऋतु खंडूड़ी भूषण विधानसभा अध्यक्ष बनने वाली राज्य की पहली महिला विधायक होंगी। विधानसभा चुनाव में कोटद्वार के दिग्गज कांग्रेसी नेता सुरेंद्र सिंह नेगी को हराकर विधायक बनी ऋतु खंडूरी ने कई मिथकों को धराशायी किया है। पिछली बार ऋतु खंडूड़ी ने यमकेश्वर से चुनाव लडा और जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें 👉 : हल्द्वानी में एचडीएफसी बैंक में खाता खोलने के नाम पर धोखाधड़ी, पीड़ितों द्वारा पैसे वापस मांगने पर जान से मारने की धमकी।

कोटद्वार से विधायक हरक सिंह रावत के भाजपा छोड़ने के बाद कांग्रेस ज्वाइन की थी। जिसके बाद भाजपा ने ऋतु खंडूड़ी को इस सीट से मैदान पर उतारा। देरी से टिकट मिलने के बावजूद ऋतु खंडूड़ी भूषण ने कोटद्वार सीट पर जीत दर्ज करते दूसरी बार विधानसभा पहुंच गईं। इसके बाद कई बाद तो मुख्यमंत्री पद के दावेदार के रूप में भी ऋतु खंडूड़ी भूषण का नाम चर्चाओं में रहा। लेकिन बुधवार को ये साफ हो गया कि उन्हें मंत्रिमंडल में शामिल नहीं किया जा रहा है। ऐसे में जानकारी सामने आई कि भाजपा ऋतु खंडूड़ी भूषण को विधानसभा अध्यक्ष का पद सौंपने जा रही है। जानकारी के मुताबिक विधानसभा अध्यक्ष पद के लिए चुनाव प्रक्रिया आरंभ होने पर वह नामांकन करेंगी। उल्लेखनीय है कि प्रदेश को ऋतु खंडूरी के रूप में पहली महिला स्पीकर मिलने जा रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.