उत्तराखंड में पर्यटन विभाग में जल्द होगी भर्ती : पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ उत्तराखंड पर्यटन विकास परिषद गढ़ी कैंट स्थित आईएचएम के सभागार में हुई 21वीं बोर्ड बैठक में कई सारे प्रस्तावों को मंजूरी गई।

यह भी पढ़ें 👉 : धारचूला से विधायक हरीश धामी क्षेत्र की जनता की समस्याओं को लेकर पिथौरागढ़ कलेक्ट्रेट में बैठे आमरण अनशन पर।

पिछले वर्ष देश-दुनिया में फैले कोरोना वायरस को रोकने के लिए देश में लगाए लॉकडाउन के चलते हुए नुकसान को देखते हुए मार्च 2020 से 30 जून 2021 तक पी०पी०पी मोड़ पर राज्य में संचालित की जा रही विभिन्न परिसम्पतियों के संचालकों के द्वारा निर्धारित किये गये शुल्क को माफ करने पर भी विस्तार से चर्चा की गई।

यह भी पढ़ें 👉 : देहरादून स्थित पैट्रोलियम युनिवर्सिटी के प्रवक्ता की यूपी में सड़क हादसे में मौत।

इसी के साथ ही 51 रिक्त पदों को भरने के लिए जल्द भर्ती प्रक्रिया भी शुरू की जाएगी। पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने 21वीं बोर्ड बैठक के बाद बताया कि आने वाले समय में उत्तराखंड आने वाले पर्यटकों की संख्या को दोगुना करने के लिए राज्य का पर्यटन विभाग प्रतिबद्ध है। इसको ध्यान में रखते हुए विभाग इंटरनेशनल ट्रैवल एंड टूरिज्म फेयर जैसे प्रमुख ट्रेवल इवेंट्स में बढ़चढ़ कर हिस्सा लेता है।

यह भी पढ़ें 👉 : पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत हुए सरकार पर हमलावर, कहा 57 करोड़ जो सचिवालय व 500 भवनों के निर्माण गैरसैंण में करने का बजट कहां चला गया।

जबकि धार्मिक पर्यटन के साथ शीतकालीन पर्यटन और साहसिक खेलों को बढ़ावा देने के लिए उत्तराखण्ड पर्यटन की ओर से जिला प्रशासन के साथ मिलकर नैनीताल व भीमताल व पंगोट के साथ ही मसूरी समेत कई स्थानों पर विंटर कार्निवाल आयोजित किए जाने हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.