रानीखेत एक्सप्रेस अगले तीन महीने तक रहेगी बंद यात्रियों को करना पड़ेगा खासी परेशानियों का सामना।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ रेलवे प्रशासन ने पिछले कुछ समय से कई ऐसे फैसले लिए हैं जिनके कारण यात्रियों की परेशानी बढ़नी तय है। हालांकि इन फैसलों के पीछे मौसम और निर्माण कार्य रहा है। इसके अलावा जंगली जानवरों की सुरक्षा को देखते हुए रेलवे ने ट्रेन संचालन में बदलाव किया है। एक बार फिर काठगोदाम रेलवे स्टेशन से यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर है। काठगोदाम से जैसलमेर जाने वाली रानीखेत स्पेशल ट्रेन 05013/14 को रेलवे ने तीन महीने के लिए रद्द कर दिया है। ट्रेन को कोहरे के चलते रद्द किया गया है। रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन एक दिसंबर से 28 फरवरी तक कुल तीन महीने बंद रहेगी। वैसे पूर्वोत्तर रेलवे की 28 अन्य ट्रेनें भी रद्द की गई है।

यह भी पढ़े 👉 : शुरू हुई केदारनाथ धाम के लिए हेली सेवा, जीएमवीएन की हेली सर्विस की वेबसाइट पर जाकर एसे करें अपनी टिकट बुक।

पूर्वोत्तर रेलवे की ओर से जारी नोटिफिकेशन के मुताबिक कोहरे के चलते रानीखेत एक्सप्रेस को रद्द किया गया है। काठगोदाम से राजस्थान जाने वाली यह अकेली रेलगाड़ी है यानी इस रेलगाड़ी के नहीं चलने से लोगों को बस या फिर अन्य साधनों पर निर्भर होना पड़ेगा। रेलवे स्टेशन अधीक्षक चयन रॉय ने बताया कि फिलहाल रानीखेत एक्सप्रेस ट्रेन का उनके पास कोई विकल्प नही है। इससे पहले भी रेलवे ने बारिश के चलते काठगोदाम आने वाली ट्रेन के संचालन को रोक दिया था।

यह भी पढ़े 👉 : 8 अक्टूबर से देहरादून-हल्द्वानी-पंतनगर-पिथौरागढ़ हेली सेवा शुरू।

Leave a Reply

Your email address will not be published.