जमणिया महिलाओं की रामलीला का राम राज्याभिषेक के साथ हुआ समापन, चांदीखेत रामा दल में पहुंचे विभीषण।

NEWS 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी, चौखुटिया:-

चौखुटिया/ जमणिया (रामपुर) मे हुई महिलाओं की दिन की रामलीला के अन्तिम दिन राम राज्याभिषेक के साथ भजन कीर्तन के बीच समापन हो गया है। राज्याभिषेक को देखने दूर-दूर से दर्शक भारी तादाद में रामलीला पंडाल में पहुंचे। अंतिम दिन अहिरावण का राम लक्ष्मण को पाताल लोक ले जाना हनुमान का उन्हें वापस लाना व अहिरावण वध के बाद राम रावण युद्ध का सुंदर मंचन कलाकारों द्वारा दिखाया गया।

यह भी पढ़े 👉 : यहां शादी का झांसा देकर युवती के साथ दुष्कर्म करता रहा मेरठ का युवक।

अंत में विभीषण के रावण के नाभि में अमृत की जानकारी मिलने पर राम ने अग्निबाण से रावण वध किया रावण वध के बाद ही श्रीराम के जयकारों से पंडाल गूंज उठा तथा श्री राम भाई लक्ष्मण भार्या सीता व हनुमान के साथ अयोध्या वापस आने के साथ ही राज्याभिषेक हुआ देर शाम तक मंच में कीर्तन भजनों का दौर चलता रहा रामलीला कमेटी की मुख्य संयोजक लीला संगेला जोशी ने रामलीला में सहयोग के लिए सभी कलाकारों व दर्शकों का धन्यवाद किया पात्रों की भूमिका में रावण तनुजा मैंथाणी, राम राजेश्वरी पवार, लक्ष्मण वीरा फर्सवाण, सीता आरती गुसाईं ने निभाई। इधर चांदीखेत रात्रि रामलीला में रावण-मंदोदरी संवाद, रावण का अशोक वाटिका में जाकर सीता को धमकाना व विभीषण का रामा दल में शामिल होने के दृश्यों का सुंदर मंचन कलाकारों द्वारा किया गया।

यह भी पढ़े 👉 : धनतेरस व दीपावली समेत आगामी त्योहारों में बाजारों में भीड़ होने की संभावना को देखते हुए इस दिन से बदल जाएगा हल्द्वानी शहर का रूट, देखें क्या रहेगी व्यवस्था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.