चम्पावत >> पहली डोज से वंचित लोगों को घर-घर जाकर लगेगी वैक्सीन, 18 से 25 अक्टूबर तक चम्पावत जिले में चलेगा विशेष वैक्सीनेशन अभियान, एडीएम ने त्योहारी सीजन में सतर्कता बरतने के दिए निर्देश।

NEWS 13 प्रतिनिधि राहुल सिंह अधिकारी, चम्पावत:-

चम्पावत/ चम्पावत में प्रशासन और स्वास्थ्य विभग ने कोविड की पहली वैक्सीन से वंचित लोगों को घर-घर जाकर टीका लगाने का निर्णय लिया है। गुुरुवार को जिला सभागार में आयोजित बैठक में एडीएम ने जिले में पहली और दूसरी डोज का सौ फीसदी लक्ष्य हासिल करने के निर्देश स्वास्थ्य विभाग को दिए। उन्होंने त्योहारी सीजन में विशेष सतर्कता बरतने को भी कहा।

यह भी पढ़े 👉 : सफाई के साथ कूडेदान वितरण के माध्यम से स्वच्छता अभियान के प्रति किया गया जागरूक।

एडीएम शिवचरण द्विवेदी ने कहा कि त्योहार के सीजन में बाजारों एवं धार्मिक स्थलों में भीड़ भाड़ काफी अधिक बढ़ रही है। भविष्य में भी भीड़ ज्यादा बढऩे से कोविड संक्रमण की संभावना है। कहा कि कोविड का खतरा अभी पूरी तरह टला नहीं है। जरा भी असावधानी खतरे का कारण बन सकती है. उन्होंने सभी जिम्मेदार विभागों एवं आम जनता से पूरी सावधानी बरतने की अपील की। बैठक में सौ प्रतिशत लोगों को पहली औ र दूसरी डोज देने पर चर्चा की गई। सीएमओ डा0केके अग्रवाल ने बताया कि पहली डोज से वंचित लोगों को 18 अक्टूबर से 25 अक्टूबर तक विशेष टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा।

यह भी पढ़े 👉 : रोडवेज स्टेशन से लगकर बनेगा लोहाघाट का टैक्सी स्टेंड।

बताया कि इस दौरान पहली डोज से वंचित लोगों को घर-घर जाकर वैक्सीन लगाई जाएगी। दूसरी डोज का लक्ष्य भी प्रतिशत पूरा करने का कार्य किया जाएगा। अभियान में लोगों तक पोषण किट भी पहुंचाई जाएंगी। सीएमओ ने बताया कि जनपद में अभी तक 96 प्रतिशत लोगों को पहली डोज तथा 53 प्रतिशत लोगों को दूसरी डोज दे दी गई है। एडीएम ने सभी प्रशासनिक एवं चिकित्सा अधिकारियों को लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कराने के निर्देश दिए। बैठक में एसडीएम सदर अनिल चन्याल, पाटी की एसडीएम रिंकू बिष्ट, लोहाघाट के केएन गोस्वामी, डीडीओ संतोष कुमार पंत, डीडीएमओ मनोज पांडेय, एसीएमओ डा0श्वेता खर्कवाल समेत अन्य अधिकारी एवं कर्मचारी मौजू द रहे।

यह भी पढ़े 👉 : लादिधुरा मंदिर बाराकोट में चलाया गया स्वच्छ्ता अभियान।

Leave a Reply

Your email address will not be published.