राज्य स्थापना दिवस पर मुख्यमंत्री ने खोला घोषणाओं का पिटारा।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ पुलिस लाइन मैदान में रैतिक परेड कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस बीच सीएम धामी ने घोषणाओं का पिटारा खोल दिया।

यह भी पढ़ें 👉 : रानीखेत से दिल्ली के लिए 46 यात्रियों को लेकर चली रोड़वेज बस हुई पातली में खड़ी खस्ताहाल रोडवेज का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है यात्रियों को।

मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार इस बात के लिए प्रतिबद्ध है कि पहाड़ की जवानी और पानी दोनों पहाड़ के काम आए। मुख्यमंत्री ने राज्य आंदोलनकारियों को भी बड़ी सौगात दी इतनी करी घोषणाएं।

यह भी पढ़ें 👉 : लालकुआं से काठगोदाम तक राष्ट्रीय राजमार्ग की दुर्दशा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सड़क पर मौन उपवास रखकर किया धरना-प्रदर्शन।

उत्तराखंड राज्य आंदोलनकारियों की पेंशन को बढ़ाने की घोषणा। जिन आंदोलनकारियों को 3100 रुपये पेंश्न मिलती थी। उसे बढ़ाकर 4500 किया गया। वहीं जिन्हें 5000 मिलती थी उसे बढ़ाकर 6000 किया गया है। राज्य में खेल नीति 2021 जल्द लागू होगी। जनपद स्तर पर महिला छात्रावास का निर्माण किया जाएगा। गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए निशुल्क दवा की व्यवस्था की जाएगी।

यह भी पढ़ें 👉 : जिलाधिकारी बागेश्वर की महत्वकांक्षी उमंग योजना का निर्धन परिवर की छात्राओं को मिलेगा लाभ।

देहरादून और हल्द्वानी में नशा मुक्ति केंद्र खोले जाएंगे। राज्य में विदेश रोजगार प्रकोष्ठ का गठन किया जाएगा। 48 घंटे अस्पताल में रहने वाली जच्चा को 2000 रुपये उपहार राशि दी जाएगी। प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्रों में किशोरियों के लिए सेनेटरी पैड वेंडिंग मशीन लगेगी। सेवा का अधिकार अधिनियम  में 190 सेवाओं को शामिल किया जाएगा।

यह भी पढ़ें 👉 : पौड़ी >> कार में पेट्रोल भरवाने को लेकर हुआ विवाद, कार चालक ने पेट्रोल पंप कर्मचारी का तोड़ा पांव।

राज्य को आयुष वैलनेस का हब बनाया जाएगा। पर्यटक गृहों में आयुष वैलनेस सेंटर खोले जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.