मासी भूमिया मन्दिर को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा पर स्थानीय लोगों ने विधायक महेश नेगी का नगाड़े-निशानों के साथ किया भव्य स्वागत।

NEWS 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी, चौखुटिया:-

चौखुटिया/ प्रदेश सरकार द्वारा भूमिया मंदिर मासी को पर्यटक स्थल के रूप में विकसित करने की घोषणा पर भूमिया मंदिर समिति, स्थानीय ग्रामीणों ने क्षेत्रीय विधायक महेश नेगी सहित स्थानीय जनप्रतिनिधियों का एक समारोह में भव्य स्वागत किया गया, इससे पूर्व बाजार में नगाड़े-निशानों के साथ स्वागत जुलूस निकाला गया। भूमिया मंदिर परिसर में हुए स्वागत कार्यक्रम में स्थानीय स्कूली बच्चों ने स्वागत गीत के साथ विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रस्तुति दी, तथा चौखुटिया से नृपेंद्र जोशी की छोलियां टीम की मनमोहक प्रस्तुति ने खूब तालियां बटोरी। स्वागत समारोह में बोलते हुए क्षेत्रीय विधायक महेश नेगी ने भूमिया मंदिर समिति के प्रयासों की सराहना कर निरंतर क्षेत्र के विकास में तत्पर रहने का आश्वासन दिया, उन्होंने कहा प्रदेश को आगे बढ़ाने के लिए पर्यटन पर विशेष जोर दिया जा रहा है कहा चौखुटिया की तडागताल झील से लेकर अनेक नैसर्गिक छटा के स्थलों को विकसित कर पर्यटन को बढ़ावा दिया जाएगा, जिससे प्रदेश के हर क्षेत्र आत्मनिर्भरता की ओर बढ़ेंगे।

यह भी पढ़े 👉 : कैबिनेट पार्टी का अब हो चुका आगाज, कांग्रेस बीजेपी का अंतिम चुनाव, महिला शक्ति को पहचान दिलाना जनता कैबिनेट पार्टी की प्राथमिकता।

जिला पंचायत उपाध्यक्षा कान्ता रावत ने क्षेत्र के विकास में हर संभव मदद का आश्वासन देते हुए भूमिया मंदिर को मासी क्षेत्र की पहचान बताया। मंदिर समिति के अध्यक्ष रामस्वरूप मासीवाल ने सभी अतिथियों, स्थानीय जनप्रतिनिधियों के प्रयास की सराहना कर आभार व्यक्त किया। कहां भूमिया मंदिर को पर्यटक स्थल घोषित किए जाने से क्षेत्र के व्यवसायियों को लाभ मिलने सहित क्षेत्र का विकास होगा, सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत करने वाले विद्यालय की टीमों को विधायक महेश नेगी की ओर से दो-दो हजार की नकद राशि पुरस्कार स्वरूप दी गई। कार्यक्रम का संचालन नंदकिशोर आर्या ने किया। इससे पूर्व बाजार में 6 जोड़ी निशानों बाजे गाजे के साथ स्वागत जुलूस निकाला गया।

यह भी पढ़े 👉 : सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में मानसिक दिव्यांग कार्यशाला संपन्न, अधिकारियों के प्रति जागरूक रहने के दिए टिप्स।

स्वागत समारोह में विधायक महेश नेगी के अलावा जिला पंचायत उपाध्यक्षा कांता रावत, प्रधान मासी दीपा मासीवाल, भाजपा मंडल अध्यक्ष सुभाष बिष्ट, सुरेंद्र सिंह सगेला, मंदिर समिति अध्यक्ष रामस्वरूप मासीवाल, संतोष मासीवाल, प्रधान कमला फुलोरिया, प्रधान मोहन सिंह, नाथू सिंह, दीपक शर्मा, भगवत राम, कैलाश भट्ट, चन्द्र प्रकाश फुलोरिया, अनिल शाही, चंदन सिंह बिष्ट, प्रेमा देवतल्ला, बसंती देवी, अर्जुन सिंह, खीमानंद मासीवाल, शिवदत्त मासीवाल, नन्दकिशोर रहे।

यह भी पढ़े 👉 : अल्मोड़ा जनपद में डाकघरो मे 328 विधिक सेवा केंद्र किए जाएंगे स्थापित।

Leave a Reply

Your email address will not be published.