उतराखंड में ओमिक्रॉन ने दी दस्तक, स्वास्थ्य निदेशक ने सीएमओ को रखा अलर्ट पर।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देवभूमि उत्तराखंड/ कोरोना का नए वेरिएंट ओमिक्रॉन राज्य में दस्तक दे चुकी है। एक मामला पॉजिटिव भी आ चुका है। कुछ मामले अभी संदिग्ध भी हैं। जिनका सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। ओमिक्रॉन का मामला सामने आने के बाद स्वास्थ्य विभाग भी सतर्क हो गया है। स्वास्थ्य महानिदेशक ने हर जिले के सीएमओ को जरूरी दिशा-निर्देश जारी किए हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : दिल दहला देने वाली घटना, चमोली जिले के घाट विकासखंड में एक ही परिवार के पांच लोगों की संग्दिध परिस्थितियों में मौत।

कोरोना वायरस का नया वेरिएंट ओमिक्रॉन उत्तराखंड तक पहुंच गया है। देहरादून में स्कॉटलैंड से लौटी एक युवती में ओमिक्रॉन संक्रमण की पुष्टि हुई है। युवती को आइसोलेट किया गया और उनकी लगातार निगरानी की जा रही है। डीजी हेल्थ ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग किसी भी सामस्या से निबटने के लिए पूरी तरह तैयार है। उन्होंने बताया कि सभी जिलों के सीएमओ को अलर्ट पर रखा गया है। अस्पतालों में बेड बढ़ाने के साथ-साथ लोगों को वैक्सिनेशन के लिए जागरूक किया जा रहा है। स्वास्थ्य विभाग के साथ ही बाहरी राज्यों और खासकर विदेशों से आने वाले लोगों पर पुलिस भी नजर बनाए हुए है। लगातार ऐसे लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : कांग्रेस के उत्तराखंड के दिग्गज नेता हुए दिल्ली तलब, हरदा मिले यूकेडी अध्यक्ष से।

Leave a Reply

Your email address will not be published.