चौखुटिया >> स्वास्थ्य विभाग के तत्वाधान में कुष्ठ निवारण गोष्टी, निबंध प्रतियोगिता में गरिमा, जीवन, ज्योतिका रहे प्रथम, द्वितीय, तृतीय।

NEWS 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी, चौखुटिया:-

चौखुटिया/ जिला कुष्ट निवारण समिति के तत्वाधान में राजकीय इंटर कालेज मासी में स्वास्थ्य विभाग चौखुटिया की ओर से कुष्ठ रोग पर गोष्टी व निबंध प्रतियोगिता हुई। एमडीटी खाओ कुष्ठ मिटाओ, भारत ने यह ठाना है कुष्ठ रोग मिटाना है विषय पर हुई निबंध प्रतियोगिता में गरिमा बिष्ट (कक्षा 11) प्रथम, जीवन चतुर्वेदी (कक्षा 12) द्वितीय व ज्योतिका पंथ (कक्षा 11) ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। विजेता प्रतिभागियों सहित अन्य प्रतिभागियों को स्वास्थ्य विभाग की ओर से पुरस्कृत किया गया।

यह भी पढ़े 👉 : अल्मोड़ा जनपद में डाकघरो मे 328 विधिक सेवा केंद्र किए जाएंगे स्थापित।

इस अवसर पर हुई गोष्ठी में कुष्ठ अभियान के पर्यवेक्षक नवीन कांडपाल ने कुष्ट रोग के लक्षण, रोग के प्रभाब समाजिक कुरीतियों की जानकारी दी गई, कार्यक्रम का संचालन करते हुए ब्लाॅक कार्यक्रम प्रबन्धक अतुल सक्सेना कहा कि कुष्ट रोग एक चर्म रोग है जो छूने से हाथ मिलाने से नही फैलता है हमे कुष्ट रोग के रोगियों के प्रति सहानिभूति का व्यवहार करना होगा। प्रतियोगिता के निर्णायक मंडल में गणेश शर्मा, जीबन लाल गाड़िया, मीनाक्षी तिवारी, रजिया खातून, जगदीश चन्द्र मठपाल आदि शिक्षक व शिक्षिकाएं रहे।

यह भी पढ़े 👉 : चौखुटिया पुल की मरम्मत के चलते कुमाऊं मंडल से बड़ी गढ़वाल मंडल की दूरी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.