भिकियासैंण तहसील के सुतनिया के पास राष्ट्रीय राजमार्ग पर मृत्य मिला तैदुआ।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि गणेश जोशी चौखुटिया

चौखुटिया/ तहसील के अंतिम छोर के भिकियासैंण तहसील अंतर्गत रामनगर- बद्रीनाथ मुख्य मोटर मार्ग में तेंदुआ मृत मिला। मौके पर पहुंचकर वन विभाग की टीम रेक्स्यू ऑपरेशन सेंटर अल्मोड़ा पोस्टमार्टम के लिए ले गई।

यह भी पढ़ें 👉 नैनीताल, घरों में चहलकदमी करते गुलदारों से लोग भयभीत, आंगन में खेल रहे कुत्ते को गुलदार ने बनाया अपना निवाला।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार प्रातः कुछ ग्रामीणों ने सुतनिया के निकट मुख्य सड़क किनारे एक तैदुवे को मृत्यु हालत में देखा जिसकी जानकारी सूतिनिया व आसपास स्थानीय ग्रामीणों को दी, सरपंच वन पंचायत पुरानाडांग चंदन सिंह बिष्ट ने तेंदुए के मृत्यु होने की सूचना चन्थरिया वन रेंज अधिकारियों को दी गई। सूचना के बाद चन्थरिया रेंज से वन विभाग की टीम घटनास्थल पर पहुंची।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां हुई झोलाछाप डॉक्टरो के यहां हुई छापेमारी, क्लिन किया सीज।
घटना स्थल पर वन दरोगा प्रदीप चंद ,वन बीट रक्षक सोनिया ,भानु प्रकाश पहुंचे मृतक तेंदुए को रेक्स्यू ऑप्रेशन सैन्टर अल्मोड़ा पोस्टमार्टम के लिए ले गए वन विभाग अधिकारियों ने बताया कि तेंदुए की उम्र का सही अनुमान व मृत्यु किस कारण हुई पोस्टमार्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा मृतक तेंदुए के सभी अंग सुरक्षित हैं गले के पास व पैरों में कुछ चोट के निशान लगे हैं संभावना व्यक्त की जा रही है किसी गाड़ी के साथ टकराने अथवा आपसी संघर्ष में मृत्यु हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *