जानिए आखिर व्यापारियों को क्यों मजबूर होना पड़ा भागीरथी में जलसमाधि लेने के लिए।

NEWS 13 प्रतिनिधि उत्तरकाशी:-

उत्तरकाशी/ यहां आज व्यावसाई आज भागीरथी नदी में जल समाधि लेने पहुंचे। इस बीच मौके पर भारी पुलिस फोर्स और एसडीआरएफ के जवान तैनात रहे। पुलिस फोर्स ने व्यापारियों को समझाया बुझाया लेकिन वो नहीं माने पुलिस ने बमुश्किल व्यवसाइयों को मनाया। पुलिस और व्यवसाईयों के बीच धक्का मुक्की भी हुई। इस बीच पुलिस के आला अधिकारी भी मौजूद रहे।

यह भी पढ़ें 👉 : गौरीकुंड चौकी इंचार्ज पर अवैध वसूली का आरोप, वीडियो वायरल, बैंग में 4 से 5 लाख होने का दावा सिपाही सस्पेंड, दरोगा लाइन हाजिर।

 व्यवसाई इस लिए आक्रोशित हैं कि बुकिंग होने के बावजूद यात्री होटल तक नहीं आ पा रहे हैं जिस कारण उनकी बुकिंग खाली जा रही है और उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो रहा है। जैसे ही व्यवसाई समाधि लेने पहुंचे मौके पर मौजूद पुलिस ने जल समाधि लेने से उनको रोक लिया। चार धाम यात्रा में यात्रियों की संख्या सीमित होने का व्यवसाईयों ने विरोध किया सरकार ने चारोधामों में श्रद्धालुओं की संख्या तय कर दी है। लेकिन तय संख्या से अधिक यात्री यात्रा के लिए पहुंच रहे हैं। सीमित संख्या से अधिक यात्रियों को आने नहीं दिया जा रहा है और रोका जा रहा है जिससे होटल व्यापारी नाराज हैं। पुलिस द्वारा कई जगहों पर यात्रियों की बसें रोकी जा रही है। गुस्साए व्यवसाइयों का कहना है कि बुकिंग होने के बावजूद यात्री होटल तक नहीं पहुंच पा रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.