कपकोट >> विधायक बलवंत सिंह भौर्याल ने शामा उपतहसील का किया शुभारंभ, शामा क्षेत्र के लोगों को अब राजस्व विभाग से संबंधित कामों के लिए नहीं काटने पड़ेंगे कपकोट के चक्कर।

NEWS 13 प्रतिनिधि बागेश्वर:-

कपकोट/ अब कपकोट के दूरस्थ क्षेत्र शामा के लोगों को राजस्व विभाग से संबंधित कामों के लिए कपकोट के चक्कर नहीं लगाने पड़ेंगे। आज शामा उप तहसील का शुभारंभ हो गया है और तहसील में एक डाटा आपरेटर भी तैनात कर दिया गया है। शासन से सभी पदों पर नियुक्ति का प्रयास किया जाएगा। जिला पंचायत अध्यक्ष बसंती देव व विधायक बलवंत भौर्याल एवं जिलाधिकारी विनीत कुमार ने उप तहसील का पूजा अर्चना के साथ शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि लोगों की समस्याओं का समाधान अब शामा में ही हो सकेगा।

यह भी पढ़ें 👉 : चंपावत की बेटी मनीषा वायुसेना में उडाएगी लड़ाकू विमान।

खता व खतौनी आदि की सुविधाएं भी यही मिलेंगी। विधायक भौर्याल ने कहा कि 56 करोड़ की धनराशि सड़कों के लिए स्वीकृत है। दीन दयाल विद्युतीकरण योजना में 19 करोड़ रुपये मिले हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा 22 करोड़ व स्वास्थ्य दो करोड़ एवं पेयजल 55 करोड़ तथा शामा पेयजल योजना 22 करोड़ बेडा मझेडा पंपिंग योजना 20 करोड़ व ग्वाड-कांडा पेयजल योजना के लिए 54 करोड़ की धनराशि की स्वीकृति प्रदान हुई है। उप तहसील का संचालन होने से क्षेत्र के 36 गांवों को इसका सीधा लाभ मिलेगा। एक कानूनगो और चार पटवारी क्षेत्र हैं। उप तहसील में एक डाटा एंट्री आपरेटर तैनात होगा। 21 कमरे उप तहसील के लिए हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : बागेश्वर नगर गैस वितरण प्रणाली निकम्मी, विधायक का कहना है खबर छपने से नहीं मिलती गैस, उग्र आन्दोलन करने की धमकी देने वाली महिलाओं के पास जल्द वोट देने का मौका, बार-बार मौका देने से भी विधायक करते हैं नजरअंदाज।

Leave a Reply

Your email address will not be published.