धनतेरस व दीपावली समेत आगामी त्योहारों में बाजारों में भीड़ होने की संभावना को देखते हुए इस दिन से बदल जाएगा हल्द्वानी शहर का रूट, देखें क्या रहेगी व्यवस्था।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ धनतेरस व दीपावली समेत आगामी त्योहारों में बाजारों में भीड़ होने की संभावना को देखते हुए पुलिस ने 31 अक्टूबर से चार नवंबर तक का रूट डायवर्जन प्लान लागू कर दिया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार मिनी स्टेडियम को अस्थायी पार्किंग बनाने पर भी मुहर लग गई है। पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों ने व्यापारियों की बीते दिनो बैठक में सहमति से यह निर्णय लिया। बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, एसपी सिटी डॉ0जगदीश चंद्र, नगर निगम के आयुक्त पंकज उपाध्याय, सीओ शांतनु पाराशर, कोतवाल अरुण कुमार सैनी आदि मौजूद थे। डायवर्जन सुबह नौ बजे से रात नौ बजे तक लागू रहेगा।

यह भी पढ़े 👉 : राजकीय किशोरी गृह व नारी निकेतन बख का किया निरिक्षण।

बड़े वाहनों का डायवर्जन:-

  • 1.रामपुर रोड से पहाड़ जाने वालों को वाया छड़ायल, सेंट्रल अस्पताल तिराहा, लालडांठ कॉलटैक्स तिराहा से काठगोदाम से जाना होगा।
  • 2.बरेली रोड के बड़े वाहनों को वाया होंडा शोरूम तिराहा, टीपीनगर, छड़ायल, सेंट्रल अस्पताल तिराहे से लालडांठ, काठगोदाम से पहाड़ जाना होगा।
  • 3.कालाढूंगी की तरफ से आने वाले बड़े वाहनों को वाया लालडांठ तिराहा, पनचक्की, हाइडिल, कॉलटैक्स तिराहा से नैनीताल रोड जाना होगा।

यह भी पढ़े 👉 : अधेड़ का अज्ञात शव बरामद, भिकियासैंण तहसील का मामला पढ़े खबर न्यूज़ 13 पर।

  • 4.भीमताल/नैनीताल रोड से आने वाले बड़े वाहनों को कॉलटैक्स से लालडांठ सेंट्रल अस्पताल तिराहा से छड़ायल, टीपीनगर या पंचायत घर से देवलचौड़ तिराहा होते हुए मंडी की ओर निकलना होगा।
  • 5.गौलापुल और रेलवे क्रॉसिंग से शहर के अंदर बड़े वाहनों का प्रवेश पूर्ण रूप से वर्जित रहेगा।

रोडवेज बसों और निजी बसों का डायवर्जन प्लान:-

यह भी पढ़े 👉 : अल्मोड़ा >> सिंगल यूज प्लास्टिक रोकने हेतु युवाओं ने चलाया अभियान।

  • 1.रामपुर रोड से आने वाली बसों को वाया टीपीनगर तिराहा से आईटीआई रोड, कैंसर तिराहा, धानमिल तिराहा से मुखानी से पनचक्की, हाईडिल तिराहे की ओर भेजा जाएगा।
  • 2.बरेली रोड से आ रही बसों को वाया तीनपानी तिराहा से गौला बाईपास होते हुए गौला रेलवे क्रॉसिंग ताज चौराहा से तिकोनिया की ओर जाना होगा।
  • 3.कालाढूंगी रोड से आने वाली बसों को वाया लालडांठ तिराहा, पनचक्की तिराहा से हाईडिल, कॉलटैक्स तिराहे से हल्द्वानी भेजा जाएगा।
  • 4.रोडवेज स्टेशन हल्द्वानी से बरेली व रामपुर रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टेशन से ताज चौराहा होते हुए गौला बाईपास रोड की ओर भेजा जाएगा।
  • 5.रोडवेज स्टेशन से कालाढूंगी रोड की ओर जाने वाली रोडवेज बसों को केमू स्टेशन तिराहा से तिकोनिया होते हुए हाईडिल तिराहा नैनीताल रोड से डायवर्ट कर पनचक्की होते हुए लालडांठ से कालाढूंगी रोड की ओर भेजा जाएगा।

पार्किं की व्यवस्था:-

सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने बताया कि उक्त अवधि में पार्किंग की व्यवस्था ओके होटल के सामने स्पोर्ट्स स्टेडियम में होगी। सीओ यातायात प्रमोद शाह के मुताबिक ने बताया कि नैनीताल रोड से आने वाले वाहनों को कोऑपरेटिव बैंक के बगल से स्टेडियम में खड़ा कराया जाएगा। व्यवसायी सरस मार्केट में वाहन खड़ा करेंगे।

यह भी पढ़े 👉 : रूट डायवर्जन अपडेट, नैनीताल।

रामपुर रोड से आने वाले छोटे वाहनों को सरगम टॉकीज, बरेली रोड के वाहन लक्ष्मी शिशु मंदिर में पार्क कराया जाएगा। गौरतलब है कि रामलीला मैदान में पटाखा बाजार लगने के कारण वहां पार्किंग नहीं होगी। साथ ही केवल लाइसेंसधारी ठेले वाले ही ठेले लगा सकेंगे। जिससे अत्याधिक भीड़ बाजारों में ना रहे। नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय ने कहा कि सड़क पर अतिक्रमण रोकने के लिए सफेद पट्टी खींची जाएगी। कोई दुकानदार सड़क पर अतिक्रमण नहीं करेगा।

यह भी पढ़े 👉 : एसओजी एवं सल्ट पुलिस ने अवैध गांजे के साथ दो व्यक्तियों को किया गिरफ्तार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.