उत्तरकाशी में 63 वर्षीय बुजुर्ग भिड़ा भालु से बचाई अपनी जान, सायद उत्तराखंड में वन विभाग के अधिकारी कर्मचारी केवल मुफ्त में तनख़ाह लेने के लिए है।

NEWS 13 प्रतिनिधि उत्तरकाशी:-

उत्तरकाशी/ उत्तराखंड में गुलदार से ज्यादा वर्तमान में भालू का आतंक ब्याप्त है। बात अगर करें पहाड़ी जिलों की तो वहीं गुलदार के साथ भालू का आतंक सबसे ज्यादा है। उत्तरकाशी में भी आए दिन भालू के हमले के मामले सामने लगातार सामने आ रहे हैं। उत्तरकाशी में एक हफ्ते में भालू के दो बार हमले करने के मामले सामने आ चुके हैं। ताजा मामला उत्तरकाशी के सैंज गांव का है जहां 63 वर्षीय बुजुर्ग भालू से भिड़ गया और उसने भालू को खदेड़ दिया।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां किया लोगों ने मंत्री हरक सिंह रावत के काफिले का घेराव, लोगों ने जमकर लगाए मंत्री के खिलाफ नारे।

इस दौरान बुजुर्ग घायल हो गया। बुजुर्ग को जिला चिकित्सालय उत्तरकाशी लाया गया जहां बुजुर्ग का उपचार चल रहा है। वहीं सूचना पाकर मौके पर वन विभाग की टीम भी पहुंची है। आपको बता दें कि उत्तरकाशी के सैंज गांव में घात लगाकर बैठे भालू ने अचानक प्रदीप भट्ट नाम के बुजुर्ग पर हमला कर दिया जिनकी उम्र 63 साल है। इस दौरान बुजुर्ग छानी में जा रहा था। लेकिन आज हर कोई बुजुर्ग की बहादुरी को सलाम कर रहा है। बता दें कि बुजुर्ग ने भालू का डटकर सामना किया और उससे दो-दो हाथ किए। बुजुर्ग काफी देर तक भालू से लड़ता रहा और आखिरकार भालू को पटखनी दी। भालू जंगल की ओर भाग गया लेकिन बुजुर्ग घायल हो गया जिसके बाद बुजुर्ग को जिला चिकित्सालय लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : मुनस्यारी की शांत वादियों में रात के 11 बजें चली गोली, जानिए क्या है पूरा मामला।

Leave a Reply

Your email address will not be published.