उतराखंड के पहाड़ी क्षेत्रों में बढ़ते जा रहे है जंगली जानवरों के ग्रामीणों पर हमले, पौड़ी में जंगली सूअर ने किया महिला को गम्भीर घायल।

NEWS 13 प्रतिनिधि पौड़ी:-

पौड़ी गढ़वाल/ राज्य में मानव वन्यजीव संघर्ष बढ़ते ही जा रहे हैं ताजा मामले में आज एक जंगली सूअर ने घात लगाकर एक महिला को घायल कर दिया जिसे गंभीर अवस्था मे ताल में भर्ती कराया गया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार नैनीडांडा ब्लाक के कसाना पल्ला गांव के समीप एक महिला पर जंगली सूअर ने हमला कर महिला को घायल कर दिया। महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नैनीडांडा भर्ती कराया गया। लेकिन महिला की हालत गंभीर होने के कारण उसे हायर सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया। ग्राम प्रधान शकुंतला देवी के मुताबिक कसाना पल्ला गांव निवासी रोशनी देवी 28 वर्ष पत्नी कृष्णपाल सिंह सोमवार के शाम को करीब चार बजे गांव के करीब खेत में अपने पालतू पशुओं के लिए घास काट रही थी।

यह भी पढ़ें 👉 : लालकुआं से काठगोदाम तक राष्ट्रीय राजमार्ग की दुर्दशा को लेकर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने सड़क पर मौन उपवास रखकर किया धरना-प्रदर्शन।

तभी अचानक झाड़ी में घात लगाकर बैठे जंगली सूअर ने उस पर हमला कर दिया। अचानक हमले से भयभीत महिला के चिल्लाने पर आसपास खेतों में काम कर रही अन्य महिलाएं ने शोर मचाया तब जाकर सूअर जंगल की ओर भाग गया। परिजनों ने लहूलुहान हालत में महिला को राजकीय सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र नैनीडांडा ले जाया गया। जहां चिकित्सक ने बताया कि महिला के सिर और हाथ पर गंभीर चोटें आई हैं। प्राथमिक उपचार के बाद महिला को हायर सेंटर रेफर कर दिया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : बढ़ती मंहगाई को लेकर कांग्रेस का पेट्रोल पम्पो सहित अनेक स्थानों पर जबरदस्त धरना प्रदर्शन।

Leave a Reply

Your email address will not be published.