जनपद चम्पावत में पुलिस अधीक्षक चम्पावत द्वारा अधिनस्त पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों के साथ की गयी मासिक अपराध गोष्ठी/सैनिक सम्मेलन, दिये गये आवश्यक दिशा-निर्देश।

NEWS 13 प्रतिनिधि राहुल सिंह अधिकारी, चम्पावत:-

चम्पावत/ देवेन्द्र पींचा पुलिस अधीक्षक जनपद चम्पावत की अध्यक्षता में पुलिस लाईन्स चम्पावत सभागार में तहत जनपद चम्पावत के सभी क्षेत्राधिकारियो/थाना/शाखा प्रभारियों के साथ मासिक अपराध गोष्ठी/सैनिक सम्मेलन किया गया, जिसमें पूर्व माह में मासिक अपराध गोष्ठी में दिये गये दिशा निर्देशों की समीक्षा की गयी। उपस्थित सभी अधिकारियों/कर्मचारियों से उनकी निजि, पारिवारिक अन्य प्रकार की समस्यों के बारें में जानकारी कर बतायी गयी समस्याओं का समाधान किया गया। विगत माह में जनपद चम्पावत में आयी आपदा के दौरान राहत एवं बचाव कार्य में उत्कृष्ट कार्य करने वाले 77 पुलिस अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा विगत माह में सराहनीय एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले 04 अधिकारियों/कर्मचारियों को पुलिस ऑफिसर ऑफ द मन्थ बनाये जाने पर नगद पारितोषिक एवं प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया। विगत माह में ड्रग्स की समस्या के लिए केवल पुलिस ही जिम्मेदार नही विषय पर जनपद चम्पावत से प्रदेश स्तर ऑनलाइन वादविवाद प्रतियोगिता में प्रतिभाग करने वाले उद्दयन इन्टरनेशनल स्कूल के छात्र चन्द्रमौली पाण्डेय को प्रदेश स्तर पर चतुर्थ स्थान प्राप्त करने तथा मनीषा भट्ट को प्रतिभाग करने पर प्रशस्ति पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : महिला ने की आत्महत्या या महिला की करी गई हत्या सुसाइड नोट में गांव के दो युवकों के नाम, पुलिस जुटी जांच में।

ऑपरेशन क्रैक डाउन के तहत अधिक से अधिक कार्यवाही कर मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले व्यक्तियों पर कार्यवाही करने, ऐसे स्थानों को चिह्नित करने जहां पर अक्सर लोगों नशे का सेवन करते हो, आगामी विधानसभा निर्वाचन के मध्येनजर 107/116 सीआरपीसी, गुण्डा, पुलिस एक्ट के अन्तर्गत अधिक से अधिक कार्यवाही करने, यातायात के नियमों का पालन नही करने वाले व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही करने, NBW/नोटिस को शत-प्रतिशत तामील कराये जाने, लम्बित मालों/वाहनों की सूची अद्यावधिक कर निस्तारण कराये जाने, सरकारी वाहनों, लम्बित विवेचनाओं/शिकायती प्रार्थना पत्रों की जाँच शीघ्र पूर्ण करने हेतु निर्देशित किया गया है। इस अवसर पर सभी अधिकारियों/कर्मचारियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से पुलिस विभाग द्वारा चलायी जा रही कल्याणकारी योजनाओं के बारे में भी जानकारी दी गयी।

यह भी पढ़ें 👉: नैनीताल की तान्या 26 देशों की सुंदरीयो को पछाड़ कर बनी मिसेज़ वर्ल्डवाइड की पहली रनर अप।

Leave a Reply

Your email address will not be published.