सितारगंज >> यहां किसानों व कच्चे आढ़तियों के बीच धान तौल को लेकर हुआ विवाद किसानों ने धान से भरी ट्रालियां लगाकर किया सड़क जाम।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

सितारगंज/ यहां किसानों और कच्चे आढ़तियों के बीच धान तोलने को लेकर हुए विवाद पर यहां किसानों ने मंडी गेट के सामने धान से भरी ट्रालियां लगाकर रोड़ जाम कर दिया। इसके बाद प्रशासन के हाथ पाव फूल गए। एसडीएम तुषार सैनी सहित पुलिस बल ने मौके पर जाकर किसानों और कच्चे आढ़तियों से बात कर उनकी समस्याएं सुनी। जिसमें किसानों ने कच्चे आढ़तियों पर मंडी परिसर की सांठगांठ से किसानों का उत्पीड़न करने का आरोप लगाया।

यह भी पढ़ें 👉 : काशीपुर से बीजेपी विधायक हरभजन सिंह चीमा लैगे राजनीति से संन्यास बेटे को टिकट दिलाने के लिए ठोकेंगे ताल।

किसानों ने आरोप लगाते हुए कहा कि तय मानकों के बाबजूद भी कच्चे आढ़ति धान तोलने में मनमानी कटौती कर रहे हैं और आवाज उठाने पर धान तौल बंद कर देते है। जिससे की किसानों की फसल खराब हो जाए और फिर वह उसे मनचाहे दामों पर खरीद सकें। इस दौरान किसानों ने किसान एकता जिंदाबाद के नारे लगाए और कहा कि लाला लोगों की तानाशाही नहीं चलेगी।

यह भी पढ़ें 👉 : अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय सचिव और उतराखंड प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव राज्य के दो दिन के दौरे पर।

वहीं इस मामले पर एसडीएम तुषार सैनी ने कच्चे आढ़तियों और किसानों से बात करते हुए कच्चे आढ़तियों से मानकों से अधिक कटौती न होने का विश्वास दिलाया। काफी देर तक वार्ता करने के बाद किसान नहीं माने और आश्वासन के बाद सड़क को खाली किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.