उतराखंड में यहां बर्तन साफ करने वाले जूने से शौचालय की सीट को साफ करवाती है प्रधानाध्यापिका।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि पौड़ी

 पौड़ी/ नैनी डांडा विकास खंड के राजकीय कन्या उच्चतर माध्यमिक विद्यालय डुंगरी की प्रधानाध्यापिका चर्चा का विषय बनी हुई है। यहां प्रधानाध्यापिका पर छात्राओं से बर्तन साफ करने वाले जूने से शौचालय की सीट को साफ करवाने का आरोप लगा है।

यह भी पढ़ें 👉 हल्द्वानी, इंटरनेट बंद होने पर उपभोक्ता सीधे गैस एजेंसी से सम्पर्क करके ले सकते हैं सिलेंडर।

शिकायत करने पर उप शिक्षा अधिकारी अभिषेक शुक्ला द्वारा विद्यालय में अनियमितताओं और अन्य शिक्षिकाओं के मानसिक उत्पीड़न संबंधित बात भी सामने आई है। जिसके लिए विकासखंड स्तर पर पांच सदस्यीय जांच कमेटी गठित कर दी गई है। आरोप है कि विद्यालय की प्रभारी प्रधानाध्यापिका अनुसूचित कोटे से है।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में ईडी की छापेमारी में करोड़ों रुपए, सोना व विदेशी मुद्रा बरामद,

वह बर्तन धोने के जूने से शौचालय सीट साफ करवाती है और उनके द्वारा विद्यालय में कई वित्तीय अनिमितताएं भी की जा रही हैं। पांच सदस्यीय जांच कमेटी द्वारा की गई जांच में इस बात की पुष्टि भी हो गई है प्रभारी प्रधानाध्यापिका की ओर से विद्यालय में अलग-अलग मदों से प्राप्त धनराशि को मनमर्जी से खर्च किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 चमोली, चमोली में वनों में आग लगाने वालों के खिलाफ एफआईआर के साथ की जाएगी सख्त से सख्त कार्रवाई जिलाधिकारी।

और साथ ही शिक्षिकाओं व अन्य के द्वारा टोके जाने पर उन्हें एससी-एसटी केस में फसाने की धमकी भी दी गई है। बहरहाल शिक्षिका को प्रभारी प्रधानाध्यापिका के पद से हटाकर अन्य शिक्षिका को चार्ज दिया गया है। उपखंड शिक्षा अधिकारी अभिषेक शुक्ला ने बताया कि मामले में जांच पूरी होने के बाद ही आरोपी प्रधानाध्यापिका पर कार्यवाही की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *