उत्तराखंड में यहां डीआईजी ने सस्पेंड किया इंस्पेक्टर को महकमे में मचा हड़कंप।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि नैनीताल

नैनीताल/ जिले के कोतवाली रामनगर में नियुक्त प्रभारी निरीक्षक अरुण कुमार सैनी को कुमाऊं परिक्षेत्र के डीआईजी डॉ. योगेंद्र सिंह रावत ने निलंबित कर दिया है। डॉ. रावत ने सैनी के निलंबन का आदेश पारित करते हुए लिखा है कि सैनी के विरुद्ध गत 30 नवंबर 2023 को कोतवाली रामनगर में आबकारी अधिनियम की धारा 60 से

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां जिलाधिकारी ने 13 कर्मचारियों पर की कार्यवाही।

सम्बंधित अभियुक्तों की गिरफ्तारी के उपरान्त उच्चतम न्यायालय एवं उच्च न्यायालय के द्वारा पारित विभिन्न निर्णयों एवं निर्गत निर्देशों का उल्लंघन करते हुए अपराध के जमानतीय होने के बावजूद गिरफ्तार अभियुक्तों को जमानत पर रिहा न किये जाने आदि के सम्बन्ध में अनुशासनिक कार्यवाही प्रस्तावित है। इसलिये उन्हें तत्काल प्रभाव से निलम्बित किया जाता है।

यह भी पढ़ें 👉 कुमाऊ कमिश्नर ने देर रात कोषागार में मारा छापा, गहरी नींद में सोए मिले होमगार्ड।

 निलम्बन की अवधि में सैनी को वित्तीय हस्त पुस्तिका खण्ड-2 भाग-2 से 4 के मूल नियम-53 में निहित प्राविधानों के अन्तर्गत जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि अर्द्ध औसत वेतन पर वेतन एवं जीवन निर्वाह भत्ते की धनराशि पर महंगाई भत्ता देय होगा।

निलम्बन की अवधि में सैनी को पुलिस लाईन नैनीताल में उपस्थित रहने को कहा गया है। एक इंस्पेक्टर पर इस विभागीय अनुशासनात्मक कार्रवाई से पुलिस महकमे में हड़कंप मचना तय है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *