यहां भीषण आग में आठ बकरियों सहित एक घोड़े की जलकर हुईं दर्दनाक मौत।

NEWS 13 प्रतिनिधि उधमसिंहनगर:-

उधमसिंहनगर/ सितारगंज इलाके के ग्राम नकुलिया के सन्त फार्म में एक किसान की गौशाला में अचानक रात को भीषण आग लगने से आठ बकरियों समेत एक घोड़े की जलकर दर्दनाक मौत हो गई। बताया जा रहा है किसान का परिवार दीपावली मनाकर सो गया था। दिवाली के दिन जब सब लोग दीपावली की खुशियां मना रहे थे। उसी वक्त इलाके के एक किसान के घर मातम पसर गया। ग्राम संतफार्म निवासी बलकार सिंह की गौशाला में रात को अज्ञात कारणों से आग लग गई जब परिवार रात को सो रहा था तो पड़ोसी ने देखा कि गौशाला में आग लगी हुई है।

यह भी पढ़ें 👉 : 6 नवम्बर से एकतरफा वाहनों के लिए खोल दिया जाएगा गौलापुल-जिलाधिकारी नैनीताल।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिस गौशाला में आग लगी थी उसी में बलकार सिंह की पत्नी भी सोती थी परन्तु दीपावली का त्योहार होने के कारण बलकार सिंह की पत्नी उस रात बलकार सिंह के भाई के घर में सोई हुई थी। ऐसे में एक बड़ी अनहोनी से परिवार बच गया। मौके पर पड़ोसी व ग्रामीण एकत्रित हो गए। गौशाला में आग लगी देख पड़ोसियों ने चीखना चिल्लाना शुरू कर दिया। ऐसे में ग्रामीण एकत्रित हो गए और ग्रामीणों की सहायता से आग पर काबू भी पा गया। लेकिन तब तक गौशाला जलकर खाक हो गई थी। बलविंदर का परिवार बकरी पालन से ही अपने परिवार का भरण-पोषण करता था। बलविंदर मानसिक रूप से विक्षिप्त है बलविंदर की पत्नी मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का भरण पोषण करती हैं किसान परिवार की स्थिति बेहद ही दयनीय है।

यह भी पढ़ें 👉 : दिवाली के बाद देहरादून के साथ ही हरिद्वार की हवा नहीं रही सांस लेने लायक, पढ़िए उत्तराखंड में किस शहर में क्या स्थिति है प्रदूषण की।

Leave a Reply

Your email address will not be published.