अल्मोड़ा >> लमगड़ा विकासखण्ड की सड़कों को साकार करेंगी गैस आपूर्ति, बड़ा गैस ट्रक पहुंचा गांव, खुशी की लहर।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ लमगड़ा विकासखण्ड के दूरस्थ गांव सत्यूं में गैस का बड़ा वाहन स्वयं में एक आश्चर्य था। इस गांव की वर्षों पूर्व निर्माणाधीन सड़क में छोटेे वाहनों, घोड़ों आदि से लोग मुश्किल से गैस व अन्य सामान ले जा पाते थे। सड़क पूर्ण बनने के बाद बुधवार को गैस का बड़ा वाहन आसानी से गांव पहुंच गया। क्षेत्र के लोगों ने स्थानीय विधायक गोविंद सिंह कुंजवाल का आभार जताया। ब्लॉक कांग्रेस के अध्यक्ष दीवान सिंह सतवाल ने कहा कि यह गांव में खुशी का पल था जब गांव में लोग गैस सिलेण्डर घर पर उतार रहे थे। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक के अथक प्रयासों से विकासखण्ड के लगभग सभी गांव किसी न किसी रूप में सड़क के निकट है जिस कारण इस क्षेत्र में पलायन नियंत्रित हुआ है और बुनियादी सुविधाएं गांव तक पहुंच पा रही है और निर्माण सामग्री गांव तक पहुंच पा रही है। यही नहीं क्षेत्र में ईको टूरिज्म से भी अनेक युवा आजीविका चला रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : भोजन माता प्रकरण में उठ रहे जातिवाद रंग को देख अधिकारियों ने बच्चों से किया संवाद।

उन्होंने बताया कि लमगड़ा विकासखण्ड में अब मेरधूरा से सत्यूं ही नहीं पलना रतखान चौमू मोटर मार्ग के गांवों, पलना से अनेरियाकोट, जलना से तुलेड़ी, कल्टानी से सिरसोड़ा, विश्वनाथ से जसकोट, लमगड़ा से कपकोट और मलाड़ी-बज्वाड़ तथा ढौरा से छाना में भी विधायक कुंजवाल गांव में गैस पहुंचाने का प्रयास कर रहे हैं। इस अवसर पर प्रधान नीमा सतवाल, सरपंच दीवान सिंह, क्षेत्र पंचायत सदस्य भवान राम, पान सिंह सतवाल, पूर्व जिला पंचायत सदस्य दीपा सतवाल, बालम सिंह, नरेंद्र सतवाल, गोपाल सिंह, महेंद्र सिंह, विशन सिंह, हरीश मेर, सावित्री देवी, भीम सिंह आदि ने इस प्रयास के लिए विधायक का आभार जताया। ग्रामीणों ने कहा कि आवागमन के अभाव में ग्रामीण कई महीनों तक गैस नहीं भरा पाते थे अथवा उन्हें सड़क तक आने में यह बहुत महंगा पड़ता था। गांव में गैस आने से ग्रामीणों को अनेक लाभ होंगे।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा >> शासन और निदेशालय की संवादहीनता से आहात हो कर अब न्याय के देवता चितई गोलू दरबार में लगाई गुहार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.