गंगोलीहाट >> मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने, विधानसभा में 21 करोड़ 57 लाख 7 हजार की योजनाओं का किया लोकार्पण और शिलान्यास।

NEWS 13 प्रतिनिधि किशन पाठक, गंगोलीहाट:-

गंगोलीहाट/ मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने, विधानसभा में 21 करोड़ 57 लाख 7 हजार की योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया। जीआईसी गंगोलीहाट मैदान में सभा को संबोधित करते हुए उन्होंने 3 से 14 किलोमीटर तक की सड़कों के डामरीकरण सुधारीकरण का लोकार्पण और जीआईसी कांडा किरोली मैं अतिरिक्त कक्ष, नगर पंचायत बेरीनाग का भवन, जीआईसी दसाईथल में अतिरिक्त कक्ष का शिलान्यास किया। अपने 37 मिनट के संबोधन में मुख्यमंत्री पीएम नरेंद्र मोदी का गुणगान करते नजर आए। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काशी अयोध्या मथुरा बद्रीनाथ केदारनाथ आदि मंदिरों का निर्माण और पुराण निर्माण किया जा रहा है। अयोध्या में भव्य राम मंदिर बनाया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि देश में 70 साल तक राज करने वाली पार्टी सर्जिकल स्ट्राइक का हिसाब मांग कर सेना का अपमान करती रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : राज्य के इस जिले में कोरोना जांच के बाद दिया जा रहा है प्रवेश।

उन्होंने कहा कि भारतीय सेना आजादी से लगातार मजबूत थी मौजूद है लेकिन कांग्रेस के शासनकाल में अच्छा नेतृत्व नहीं मिलने के कारण हमें चीन और पाकिस्तान आग दिखाते रहे हैं। केंद्र में नरेंद्र मोदी की सरकार बनने के बाद किसी भी पड़ोसी देश की हिम्मत नहीं हुई की वह भारत की तरफ आंख उठा कर के देखें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने 70 सालों में एक परिवार को पालने और अपने काले कारनामों वाले कारोबार को बढ़ाने का काम किया है। मुख्यमंत्री ने कहा यहां के लोग चार दशकों से टनकपुर बागेश्वर रेल लाइन की मांग करते आ रहे हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : नैनीताल >> ज्योलिकोट के पास एक बस जा समाई 100 मीटर गहरी खाई मे।

केंद्र की मोदी सरकार ने लोगों की भावनाओं को देखते हुए 29 करोड रुपए रेल लाइन की सर्वे और डीपीआर तैयार करने के लिए स्वीकृत किए हैं। उन्होंने कहा प्रदेश सरकार ने अपने कार्यकाल में पिथौरागढ़ टनकपुर पिथौरागढ़ धारचूला सहित अनेक सड़कों को ऑल वेदर बनाया है जल्दी ही कैलाश मानसरोवर तक ऑल वेदर सड़क बन कर तैयार हो जाएगी। कहा कि बोलियां हटाने का उनका प्रोग्राम दो तीन बार कैंसिल हो गया था आज मां महाकाली आदेश पर वे गंगोलीहाट पहुंचे हैं। इससे पूर्व क्षेत्रीय विधायक मीना गंगोला ने अपने कार्यकाल में किए गए विकास कार्यों को जनता के सामने रखा। विधायक ने एक मांग पत्र दिया जिस पर सीएम ने विचार करने की बात कही।

यह भी पढ़ें 👉 : राज्य में बारिश और बर्फबारी की संभावना, जानिए तीन दिन का मौसम पूर्वानुमान।

Leave a Reply

Your email address will not be published.