रानीखेत के कालिका माता मंदिर में हुई मूर्ति स्थापना के भव्य कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, क्षेत्रवासियों को दी नवरात्रों की शुभकामनाएं।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

रानीखेत/ घिंघारीखाल के समीप कालिका मे स्थित कालिका माता न्यावली वाली के मंदिर में मूर्ति स्थापना का भव्य कार्यक्रम हुआ साथ ही भव्य कलश यात्रा के साथ पूरा कार्यक्रम संपन्न हुआ। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने क्षेत्रवासियों को नवरात्र की शुभकामनाएं देते हुए नव निर्माण के लिए आगे आने का आह्वान किया। इस अवसर पर पूर्व सैनिकों को सम्मानित किया गया। घिंघारीखाल क्षेत्र मे न्यावली वाली कालिका माता की मूर्ति की स्थापना सुनील कुमार उर्फ भगत जी द्वारा की गई है। सुनील कुमार के तहसील परिसर स्थित आवास से दोपहर को भव्य कलश यात्रा शुरू हुई। जिसमें नगर की महिलाएं पारंपरिक परिधान पहने हुए थी। भारी जोश और श्रद्धा के साथ यह कलश यात्रा तहसील परिसर से सोमनाथ मैदान व नैनीताल बैंक एवं गांधी चौक सदर बाजार होते हुए विजय चौक पर पहुंची।

यह भी पढ़े 👉 : अल्मोड़ा जनपद में डाकघरो मे 328 विधिक सेवा केंद्र किए जाएंगे स्थापित।

और फिर यहां से सभी श्रद्धालु वाहनों के सेरेजांगला मैदान पर पहुंचे। इस कार्यक्रम में विधायक करन मेहरा सहित बड़ी संख्या में बाल्मीकि समाज के लोग तथा नगरवासी शामिल हुए। रेजांगला मैदान से फिर पैदल कलश यात्रा निकाली गई। कलश यात्रा कालका स्थित मंदिर तक पहुंची। यहां मूर्ति स्थापना समारोह का आयोजन किया गया। पंडितों ने वैदिक मंत्रों के साथ मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की और मन्दिर में स्थापित की। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत रहे। उन्होंने अपने संबोधन में नगर और क्षेत्र के लोगों को नवरात्र की शुभकामनाएं दी और नवरात्रों के पावन सुअवसर पर मांता से सभी के कल्याण की कामना की। उन्होंने मूर्ति की व्यवस्था करने के लिए सुनील कुमार उर्फ भगत जी की प्रशंसा की। विधायक करन महरा ने भी इस मौके पर लोगों को नवरात्रि की शुभकामनाएं दी। विधायक ने इस मौके पर उपस्थित लोगों का स्वागत किया।

यह भी पढ़े 👉 : आधार कार्ड नहीं बनने से लोगों में रोष, 12 अक्टूबर को धौलादेवी में लगने वाला जनता दरबार का करेंगे विरोध।

सुनील कुमार ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत को फ़ूल माला और शॉल पहनाकर उनका स्वागत किया। रावत ने वहां मौजूद बाल्मीकि समाज के लोगों का माल्यार्पण किया। इस अवसर पर पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत और विधायक करन मेहरा ने पूर्व सैनिकों को भी सम्मानित किया। उनका माल्यार्पण कर उन्हें शाल पहनाये। इस समारोह में पूर्व विधानसभा अध्यक्ष गोविंद सिंह कुंजवाल व राज्यसभा सांसद प्रदीप टम्टा एवं पूर्व विधायक मदन विष्ट व मनोज तिवारी व सिकंदर पवार एवं मुन्ना ठेकेदार, लच्छू राम, रामचंन्द्र, मदनलाल, सुमन चौधरी, राकेश चौधरी, सुरेश चौधरी सहित बड़ी संख्या में लोग उपस्थित थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता ब्लाक प्रमुख हीरा रावत ने की। इससे पूर्व आयोजकों और कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने मजखाली हेलीपैड पर रावत का स्वागत किया। इस मौके पर अल्मोड़ा निवासी अर्जुन गोदियाल द्वारा भंडारे का आयोजन किया गया।

यह भी पढ़े 👉 : सैन्य धाम उत्तराखंड का एक और लाल अपना फर्ज निभाते हुए सियाचिन में शहीद।

Leave a Reply

Your email address will not be published.