अल्मोड़ा >> ज़िले के फलसीमा में क्षेत्रीय सम्पर्क योजना अन्तर्गत हैलीपैड को हैलीपोर्ट में विकसित करने हेतु मिली वित्तीय स्वीकृति।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ जनपद के टाटिक फलसीमा में क्षेत्रीय सम्पर्क योजना अन्तर्गत हैलीपैड को हैलीपोर्ट में विकसित किये जाने हेतु वित्तीय स्वीकृति के आदेश शासन द्वारा कर दिये गये है। इस सम्बन्ध में सचिव पर्यटन दिलीप जावलकर की ओर से जारी शासनादेश में कुल 372.68 लाख के आगणन के सापेक्ष प्रथम किश्त के रूप में 149.072 लाख रू0 की राशि जारी कर दी गयी है। फलसीमा टाटिक में निर्मित हैलीपैड को हैलीपोर्ट में विकसित किये जाने के सम्बन्ध में कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग अल्मोड़ा द्वारा इसका आगणन तैयार किया गया था।

यह भी पढ़े 👉 : चौखुटिया पुल की मरम्मत के चलते कुमाऊं मंडल से बड़ी गढ़वाल मंडल की दूरी।

जिसके उपरान्त विभागीय टीएसी करते हुये 372.68 लाख रू0 (तीन करोड़ बहत्तर लाख अड़सठ हजार) की प्रशासनिक व वित्तीय स्वीकृति प्रदान करते हुये प्रथम किश्त के रूप में 149.072 लाख रू0 की धनराशि जारी कर दी गयी है। शासनादेश में हैलीपोर्ट को अल्मोड़ा की सांस्कृतिक राजधानी होने कारण पीटीबी का डिजाइन पहाड़ी शैली में किये जाने के साथ निर्माण कार्य को 08 माह में पूर्ण करने का समय कार्यदायी संस्था को दिया गया है।

यह भी पढ़े 👉 : मशहूर बॉलीवुड अभिनेता सौरभ शुक्ला के निर्देशन में पूरी हुई फीचर फिल्म खुली किताब।

Leave a Reply

Your email address will not be published.