थानेदारों के बार-बार चक्कर कटाने से थानेदारों पर से उठा जनता का भरोसा, एसएसपी के कार्यालय में लगी फरियादियों की भीड़।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ एसएसपी ऑफिस में फरियादियों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। फरियादियों की लगातार बढ़ती संख्या से प्रतित हो रहा कि इन्हें थानेदारों पर कोई भरोसा नही है। जिस के चलते पीड़ित सीधे एसएसपी के दरबार मे फरियाद लगाने आ रहे है। एसएसपी पंकज भट्ट के बार बार समझाने और कार्यवाई करने के बाद भी थानेदार अपने पुराने ढर्रे पर ही काम कर रहे है। थानेदार पहले की तरह फरियादियों को थाने के चक्कर लगवा रहे है।

यह भी पढ़ें 👉 : WATCH VIDEO >> शराब के नशें में मस्त होकर शर्ट उतार के बच्चों को अंग्रेजी पढ़ाता प्रधानाचार्य।

एसएसपी पंकज भट्ट की पहचान एक साफ छवि वाले अधिकारी के रूप में की जाती है। उन्होंने जिले का चार्ज लिया था तभी थानेदारों को ईमानदारी और मेहनत के साथ काम करने के निर्देश दिए थे। साथ ही कहा था कि थाने में आने वाले सभी फरियादियों की सुनवाई तत्काल होनी चाहिए। उन्हें इस मामले में किसी भी प्रकार की शिकायत नही मिलनी चाहिए। इसी के साथ उन्होंने सुनवाई न होने पर सीधे उनके ऑफिस में पहुचने का संदेश भी फरियादियों को दिया था। एसएसपी की सख्ती के चलते थानों में फरियादियों की सुनवाई होने लगी थी। लेकिन अब कुछ थानेदार व रिपोर्टिंग पुलिस चौकी के इंचार्ज फिर से अपने पुराने ढर्रे पर आ गए है। और फरियादियों को चक्कर लगवा रहे है। जिसके चलते अब दौबारा से एसएसपी ऑफिस में फरियादियों की भीड़ लगातार बढ़ने लगी है। भीड़ बढ़ने से प्रतीत हो रहा हो रहा है कि फरियादियों को थानेदारों पर भरोसा नही है। व्यापारी भी अपना जता चुके रोष जता चुके हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : युवा कृषक दीपक प्रगतिशील कृषक पुरस्कार से सम्मानित।

जनपद में लगातार बढ़ रही चोरी व लूट, झपटमारी व साइबर क्राइम की घटनाओं को लेकर व्यापारी भी एसएसपी के सामने रोष व्यक्त कर चुके है। साथ ही व्यापारियों ने एसएसपी से सुरक्षा व कानून व्यवस्था को बेहतर करने की मांग भी की थी। लेकिन थानेदार फिर से अपने पुराने ढर्रे पर काम कर रहे है। यही वजह है कि फरियादी अब थानेदारों के पास जाने के बजाए सीधे एसएसपी के ऑफिस का रुख कर रहे है।

यह भी पढ़ें 👉 : हरदा को आया गुस्सा और दे डाली चेतावनी।

एसएसपी ने किया कोतवाल को तलब कोतवाली हल्द्वानी में महिला फरियादी को घंटों खड़ा कर बिना रिसीविंग लौटाने पर एसएसपी पंकज भट्ट ने कोतवाल हरेंद्र चौधरी को तलब कर लिया। साथ ही मामले की प्रारंभिक जांच सीओ सिटी भूपेंद्र सिंह धोनी को सौंपी है। हल्द्वानी के गांधीनगर निवासी भगवती देवी के साथ दो युवकों ने मोबाइल लोन में लेने के नाम पर धोखाधड़ी कर दी थी। इसकी शिकायत को लेकर महिला तीन दिनों से कोतवाली के चक्कर लगा रही थी। एसएसपी पंकज भट्ट के संज्ञान में मामले के आते ही उन्होंने कोतवाल को तलब कर लिया। उन्होंने कहा कि महिला को कोतवाली में इंतजार आखिर क्यों करना पड़ा। एसएसपी ने इस प्रकरण की जांच सीओ सिटी को सौंप दी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.