मंडलायुक्त दीपक रावत ने किया सुशीला तिवारी अस्पताल का औचक निरीक्षण, दिए आवश्यक दिशानिर्देश।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ मण्डलायुक्त दीपक रावत ने सोमवार को डॉ. सुशीला तिवारी चिकित्सालय कर औचक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान उन्होने मरीजों व तीमारदारों से वार्ता की चिकित्सालय में भोजन, दवाएं आदि की जानकारियां ली। निरीक्षण दौरान आईसीयू वार्ड, डायलिसिस, एसएनसीयू, आपातकालीन विभाग, एचआईवी-एआरटी सेन्टर, रेडियोलॉजी, ओपीडी, फार्मेसी आदि का निरीक्षण कर चिकित्सालय व्यवस्थाओं का जायजा लिया व आवश्यक दिशा-निर्देश दिये। आयुक्त ने आईसीयू वार्ड के बाहर व इमजेन्सी में रखे बायो मेडिकल वेस्ट को निर्धारित समय से निस्तारित कराने के निर्देश दिये। आयुक्त ने 12ः45 तक वेस्ट को चिकित्सालय कक्ष में पाये जाने पर प्रतिदिन समय से निस्तारित कराने के निर्देश निरीक्षण के दौरान दिये। उन्होने शौचालयों का निरीक्षण किया तथा शौचालयों की साफ-सफाई व सुचारू पानी की व्यवस्था भी कराने के निर्देश भी मौके पर दिये।

यह भी पढ़ें 👉 : अगले दो दिनों तक राज्य के इन क्षेत्रों में है बारिश की सम्भावना, उंचाई वाले इलाकों में होंगी बर्फबारी।

मण्डलायुक्त रावत ने आपातकालीन विभाग का तथा डयूटी रोस्टर का भी निरीक्षण किया तथा चिकित्सालय का आपातकालीन फोन नम्बर 05946-234104 पर फोन करके चैक किया फोन सही पाया गया। उन्होने आयुष्मान कार्ड काउन्टर पर जानकारियां ली पाया कि आयुष्मान कार्ड धारकों को दी जाने वाली सारी सुविधाएं मिल रही है। उन्होने आपातकाल कक्ष में शिकायत सुझाव पेटीका को खुलवाकर देखा। उन्होने निर्देश दिये कि शिकायत-सुझाव पेटीका को प्रातिदिन खोला जाए व प्राप्त शिकयातों व सुझाव पर तुरन्त अमल किया जाये।

यह भी पढ़ें 👉 : पिथौरागढ़ के जीआईसी में 61 लाख की लागत से बन रहे पुस्तकालय का स्थानीय विधायक चन्द्रा पंत ने किया निरीक्षण।

आयुक्त ने आपातकालीन विभाग की फार्मेसी में उपलब्ध दवाओं व स्टॉक का भी निरीक्षण का भी निरीक्षण कर पंजिका से दवाओं का मिलान करवाया। उन्होने आईपीडी के साथ ही ओपीडी का भी निरीक्षण किया। चिकित्सालय में कैटीन का निरीक्षण करते हुए साफ-सफाई पाई गई। उन्होने कैन्टीन में वॉसवेशन में हाथ धोने हेतु साबुन रखने के निर्देश कैटीन संचालक को दिये। रावत ने कहा कि प्रतिदिन सेन्टर लाईज उपस्थिति प्राचार्य व चिकित्सा अधीक्षक को निरीक्षण हेतु उपलब्ध कराने के निर्देश भी मौके पर दिये। निरीक्षण दौरान प्राचार्य मेडिकल कॉलेज डॉ.अरूण जोशी, चिकित्सा अधीक्षक डॉ.जीएस तितियाल, सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, जनसम्पर्क अधिकारी एसटीएच आलोक उप्रेती एंव चिकित्सक मौजूद थे।

यह भी पढ़ें 👉 : चमोली >> कार गिरी 150 मीटर गहरी खाई में, दो की मृत्यु, दो घायल।

Leave a Reply

Your email address will not be published.