जिलाधिकारी नैनीताल ने उपजिलाधिकारीयो के साथ मिटिंग कर तत्काल प्रभाव से पॉलीथीन हटाने के दिए सख्त निर्देश।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ नैनीताल जिले में पॉलीथीन का उपयोग रोकने के लिए जिलाधिकारी धीराज सिह गर्व्याल की अध्यक्षता में स्थानीय निकायों के अधिकारियों उपजिलाधिकारियों के साथ बैठक आयोजित की गई। जिलाधिकारी ने सभी उपजिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रों में तुरंत प्रभाव से पॉलीथीन हटाने को लेकर मुनादी करवाये जाने के साथ ही जब्ती एवं चालानी कार्यवाही किये जाने के निर्देश दिए गये। जिलाधिकारी ने बैठक में वन क्षेत्र से पॉलीथीन हटाये जाने हेतु प्रभागीय वनाधिकारियों के उपस्थित न होने पर नाराजगी जताई। उन्होंने मुख्य मार्गों से पॉलीथीन हटाने के साथ ही सफाई की फोटोग्राफी कराये जाने को कहा। उन्होंने ग्रामीण क्षेत्रों में ग्राम विकास अधिकारियों व जिला पंचायत एवं जिला पंचायतीराज विभाग के माध्यम से पॉलीथीन हटाने एवं सफाई व्यवस्था सुनिश्चित कराये जाने को कहा।

यह भी पढ़ें 👉 : अल्मोड़ा में पेयजल किल्लत से चढ़ा विधायक का पारा, कहा बैराज में पर्याप्त पानी के बावजूद जनता को पेयजल किल्लत विभाग की उदासीनता, प्रत्येक घर में प्रतिदिन हो पेयजल आपूर्ति।

बैठक में जिलाधिकारी ने रामनगर, मुक्तेश्वर, धानाचुली, भटेलिया आदि क्षेत्रों मे पॉलीथीन उन्मूलन के साथ ही साफ-सफाई के लिए विशेष अभियान चलाये जाने के निर्देश उपजिलाधिकारियों को दिए। उन्होंने माल रोड नैनीताल, कैनेडी पार्क आदि स्थानों पर विशेष सफाई व्यवस्था लगातार कराये जाने के निर्देश स्थानीय निकाय अधिकारियों को दिए। उन्होंने प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड से समन्वय स्थापित कर पॉलीथीन नियंत्रण पर अंकुश लगाये जाने पर बल दिया। उन्होंने रेलवे क्रासिंग तथा साप्ताहिक हाट बाजार, शनिबाजार लगने वाले स्थानों पर पॉलीथीन प्रतिबन्ध करने के लिए मुनादी आवश्यक रूप से कराई जाए। इसके अलावा लिवेस्टिंग वेस्ट निस्तारण हेतु तत्काल टेंडर करने के निर्देश नगर निगम को दिये। बैठक में अपर जिलाधिकारी अशोक जोशी, मुख्य नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, उपजिलाधिकारी मनीष कुमार सिह, रेखा कोहली, योगेश सिह, राहुल साह, ईओ प्रतिभा कोहली, पूजा, भारत त्रिपाठी, संजय कुमार, नगर स्वास्थ्य अधिकारी डा0 मनोज काण्डपाल के साथ ही विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.