साइबर सैल अल्मोड़ा ने एक व्यक्ति के खाते से साइबर ठग द्वारा धोखे से निकाली हुई धनराशि रु0 55973.00 दिलाई वापस।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ प्रकाश चंद जोशी निवासी हवालबाग कोसी अल्मोड़ा द्वारा साइबर सैल कार्यालय आकर अवगत कराया कि, गत 13 अक्टूबर को उनके द्वारा ऑनलाइन इंटरनेट बैंकिंग का प्रयोग करते हुए कुछ धनराशि अपने परिचित को भेजी गई, उनके खाते से धनराशि कट जाने एवं परिचित के खाते में रुपए ना पहुंचने पर उनके द्वारा गूगल से बैंक शिकायत अधिकारी के मोबाइल नंबर को खोजकर अपनी शिकायत के समाधान हेतु संपर्क किया गया। गूगल से लिए गए नंबर पर अज्ञात साइबर ठग द्वारा अपने को बैंक अधिकारी बताकर तथा शिकायतकर्ता को अपने झांसे में लेकर शियाकतकर्ता से उनकी बैंक खाते एटीएम तथा बैंक से प्राप्त ओटीपी आदि का संपूर्ण विवरण लेकर शिकायतकर्ता के खाते से रु0 55973.00 निकाल लिए गए।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां भीषण आग में आठ बकरियों सहित एक घोड़े की जलकर हुईं दर्दनाक मौत।

शिकायतकर्ता की समस्या का तत्काल संज्ञान लेते हुए साइबर सैल द्वारा आवेदक के बैंक तथा नोडल अधिकारी से संपर्क स्थापित कर वार्तालाप कर खाते से काटी गई धनराशि को वापस कराने हेतु कार्यवाही की गई। साइबर सैल द्वारा कृत कार्यवाही के उपरांत आवेदक प्रकाश चंद जोशी के बैंक खाते से काटी गई धनराशि रु0 55973.00 आवेदक के खाते में वापस आ गए हैं। शिकायतकर्ता द्वारा धनराशि वापस होने पर साइबर सैल एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक महोदय अल्मोड़ा का आभार व्यक्त किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 : अब 7 नवंम्बर से 10 नवंबर तक खैरना-काकड़ीघाट-अल्मोड़ा राष्ट्रीय राजमार्ग नहीं होगा बंद।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अल्मोड़ा की आम जनमानस से अपील है कि वर्तमान में साईबर ठग सक्रिय है जो आपकी मेहनत की कमाई को उड़ाने के लिए तत्पर है। यदि आप ऑनलाइन लेन देन करते है तो सावधान रहे, तथा गूगल से लिए गए नंबरों पर प्रमाणिकता जांचने के बाद ही कार्यवाही करे, तथा अपनी ओटीपी बैंक डिटेल अथवा निजी जानकारी किसी से शेयर न करे, फिर भी यदि आप धोखाधड़ी का शिकार हो जाते है तो बिना देरी किए 155260 या नजदीकी थाना चौकी में शिकायत दर्ज कराए।

यह भी पढ़ें 👉 : शराब के नशे में धुत्त युवक ने महिला व उसके पति के साथ की मारपीट, पुलिस के समझाने पर पुलिस से भी उल्झा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.