चम्पावत >> लादिधुरा मंदिर बाराकोट में चलाया गया स्वच्छ्ता अभियान।

NEWS 13 प्रतिनिधि राहुल सिंह अधिकारी, चम्पावत:-

बाराकोट/ नेहरू युवा केंद्र संगठन द्वारा स्वच्छ भारत अभियान के अन्तर्गत 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक चलने वाले क्लीन इंडिया अभियान के दसवे दिवस पर जिला युवा अधिकारी आशीष पाल के दिशानिर्देश में बाराकोट विकासखंड में लादिधुरा मंदिर एवं मैदान परिसर में स्वच्छता अभियान चलाया गया। अभियान में जिला युवा अधिकारी आशीष पाल, राष्ट्रीय, युवा स्वसेवक अंकित कुमार, राहुल सिंह अधिकारी, दुर्गेश ब्लॉक खेल समन्यवक, नागेंद्र के साथ युवा मंडलो के सदस्यों आदि ने प्रतिभाग किया। जिला युवा अधिकारी ने बताया कि क्लीन इंडिया अभियान के तहत 1 अक्टूबर से 31 अक्टूबर तक जनपद में सफाई अभियान चलाया जाएगा। इसमें गांव-गांव जाकर सफाई कि जाएगी तथा ग्रामीणों को साफ सफाई के प्रति जागरूक कर उन्हें क्लीन इंडिया अभियान का हिस्सा बनने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा। ग्रामीणों को गीला व सूखा कचरे को अलग अलग करने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा जिससे कचरे का निपटान आसानी से हो सके।

यह भी पढ़े 👉 : पाटी के अमौली क्षेत्र में आधार कार्ड शिविर लगाने की मांग।

उन्होंने कहा कि लोगों को सिंगल यूज प्लास्टिक के खतरों के प्रति जागरुक किया जाएगा। अभियान में जिला युवा अधिकारी आशीष पाल के साथ नेहरू युवा केन्द्र के स्वयं सेवक राहुल सिंह अधिकारी, अंकित कुमार ने युवा मंडलो के सहयोग से मन्दिर परिसर एवं उसके आसपास से लगभग 160 kg किलो कूड़ा एकत्रित कर उसे निस्तारित किया गया।

यह भी पढ़े 👉 : दो वर्ष से लटकाया गया है दिगालीचौड़ और मानाढुंगा पंपिंग योजना का कार्य डीएम को ज्ञापन सौंपा, कार्य जल्द शुरू करने की मांग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.