चम्पावत >> शहीद के नाम से बनी सड़क सालों से खस्ताहाल, कोई नहीं सुध लेने वाला।

NEWS 13 प्रतिनिधि चम्पावत:-

चम्पावत/ जिले के बाराकोट ब्लाक के दूरस्थ चामी गांव में शहीद के नाम पर बनी सड़क खस्ताहाल है। चामी खेती काकड़ी की सड़क पिछले लगभग पांच सालों से बदहाल पड़ी है। ये सड़क शहीद लांस नायक श्याम सिंह बिष्ट के नाम पर है। इस सड़क की इतनी दुर्दशा हो गई है कि गड्ढ़ों और कीचड़ में पूरी सड़क गायब हो गई है। इस सड़क पर पैदल चलने वालों को छोड़िए वाहनों को भी भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इस सड़क के निर्माण के लिए कई बार गुहार लगाई गई परन्तु अधिकारी हैं कि सुनने को राजी नहीं। चामी गांव के प्रधान प्रकाश महर कहते हैं कि सरकार और अधिकारियों का पूरा ध्यान सिर्फ शहीद के नाम का बोर्ड लगाने पर था। सड़क को बनाने के प्रति किसी की कोई जिम्मेदारी नहीं दिखती है। महर बताते हैं कि कई बार लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों से सड़क निर्माण के लिए अनुरोध किया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : BIG BREAKING >> देघाट भूमि धार मोटर मार्ग पर सिरमोली के पास बादल फटने जैसी हालत मिली देखने को, बारिश ने बरपाया कहर।

परन्तु हर बार उन्हें निराशा ही हाथ लगी। एक किलोमीटर का डामरीकरण कर आगे का काम छोड़ दिया गया। वहीं विभाग के अधिकारी बीसी भंडारी कहना है कि लगभग ढाई किलोमीटर का काम बाकी है। इसके निर्माण के लिए इस्टीमेट बना लिया गया और शासन में स्वीकृति के लिए भेजा गया है। स्वीकृति मिलते ही काम शुरु कर दिया जाएगा। शहीद के नाम की सड़क की बदहाली से स्थानीय लोग न सिर्फ नाराज हैं बल्कि अब आंदोलन की चेतावनी भी दे रहें हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.