हल्द्वानी मेडिकल कॉलेज में रैगिंग के वायरल वीडियो को लेकर मुकदमा दर्ज।

NEWS 13 प्रतिनिधि हल्द्वानी:-

हल्द्वानी/ मेडिकल कॉलेज में रैगिंग का वीडियो वायरल होने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। हालांकि अभी तक कॉलेज प्रशासन को किसी अभिभावक या एमबीबीएस छात्र की शिकायत नहीं मिली है। ऐसे में वीडियो का सच जानने के लिये मुकदमा दर्ज कराया गया है। पुलिस को दी तहरीर में राजकीय मेडिकल कॉलेज पुरुष छात्रावास एक के सहायक वार्डन डॉ. हरप्रीत सिंह ने बताया है कि मेडिकल कॉलेज प्रबंधन को कुछ दिन पहले एक वायरल वीडियो की जानकारी मिली। इस वीडियो में संभवत: एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्र एक लाईन में सिर झुकाकर चल रहे थे और सभी के बाल छोटे कटे हुये थे जबकि हाथ पीछे की तरफ थे।

यह भी पढ़ें 👉 : पहले दिन 40 हजार भक्तों ने मां के दरबार में टेका मत्था, कुमाऊं मंडल आयुक्त दीपक रावत ने किया ऐतिहासिक पूर्णागिरि मेले का उद्घाटन।

उनके द्वारा सामूहिक रूप से इस तरह का व्यवहार किसी के भय व दबाव दुर्व्यवहार के कारण किया जाना प्रथमदृष्ट्या प्रतीत हो रहा था। इस घटना के संबंध में किसी भी छात्र व अभिभावक द्वारा कोई लिखित या मौखिक शिकायत नहीं की गयी। तहरीर के अनुसार यूजीसी के एंटी रैगिंग हेल्पलाइन की सूचना के आधार पर तत्काल कॉलेज प्रशासन की अनुशासन समिति एवं एंटी रैगिंग समिति की जांच में किसी भी छात्र द्वारा रैगिंग की शिकायत नहीं मिली।

यह भी पढ़ें 👉 : बड़ी खबर >> होली मनाकर नहाने गए काठगोदाम चौकी प्रभारी की डूबने से मौत।

बताया कि उन्होंने और प्राचार्य ने छात्रावास का निरीक्षण किया लेकिन हमेशा एमबीबीएस प्रथम वर्ष के छात्रों ने रैगिंग से मना किया है। डॉ. सिंह के मुताबिक मामले की जांच कर रहे कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत और डीआईजी कुमाऊं रेंज डॉ. नीलेश आनंद भरणे के निर्देश के बाद उन्होंने यह शिकायत दर्ज करायी है ताकि वायरल वीडियो का सच सबके सामने आ सके।

यह भी पढ़ें 👉 : चुनाव सामाप्त होते ही जनता को महंगाई के झटके लगने शुरू, उत्तराखंड में एक अप्रैल से महंगी हो जाएगी बिजली।

इस मामले में एसएसपी पंकज भट्ट का कहना है कि मेडिकल कॉलेज के रैगिंग का एक वायरल वीडियो के मामले में सहायक वार्डन द्वारा मुकदमा दर्ज कराया गया है। असल वजह वीडियो की जांच के बाद ही पता चल पाएगी। साइबर सेल टीम द्वारा वीडियो की जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.