घरेलू गैस सिलेंडर के मूल्य में पचास रूपये की बढ़ोत्तरी कर सरकार ने बिगाड़ा मध्यमवर्गीय एवं गरीब वर्ग की रसोई का बजट : राजीव।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ आज प्रैस को जारी एक बयान में जिला कांंग्रेस कमेटी के प्रवक्ता राजीव कर्नाटक ने कहा कि आज घरेलू रसोई गैस के सिलेन्डर में पचास रूपये की भारी भरकम बढ़ोत्तरी कर सरकार ने जनता पर अतिरिक्त आर्थिक बोझ डालने का काम किया है।उन्होंने कहा कि जहां पहले से ही घरेलू गैस सिलेन्डर की कीमत 937 रूपये थी उसे और बढ़ाकर 987 रूपये कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि पांच राज्यों में चुनाव के ठीक बाद घरेलू रसोई गैस के सिलेन्डर में मूल्य बढ़ोत्तरी करना सरकार की कथनी और करनी को स्पष्ट करता है।उन्होंने कहा कि जनता पहले से ही महंगाई की मार झेल रही है। इसपर दैनिक उपभोग की वस्तुओं को और अधिक महंगा करना जनता के ऊपर कुठाराघात है।

यह भी पढ़ें 👉 : रानीखेत में पिकअप वैन जा गिरी कार के उपर, टला बड़ा हादसा।

कर्नाटक ने कहा कि पेट्रोल, डीजल के मूल्य पहले से ही काफी बड़े हुए हैं जिस कारण खाद्यान्न, फल, सब्जी आदि के मूल्य भी आसमान पहुंच गये हैं। उन्होंने कहा कि जब तक पांच राज्यों में चुनाव थे तब तक ना तो रसोई गैस का मूल्य बढ़ा और ना ही पेट्रोल, डीजल के मूल्य बड़े। लेकिन चुनाव समाप्त होते ही रसोई गैस के मूल्य में पचास रूपये की भारी भरकम बढ़ोत्तरी कर भाजपा सरकार ने आम आदमी की रसोई का बजट बिगाड़ दिया है। उन्होंने कहा कि सरकार को जनता की भावनाओं की कद्र करनी चाहिए तथा महंगाई कम करने के लिए प्रयास करना चाहिए। उन्होंने कहा कि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में भी आज अस्सी पैसे की बढ़ोत्तरी कर दी गयी है।अगर इसी तरह पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें बड़ती गयी तो मध्यमवर्गीय एवं गरीब वर्ग का जीना दुश्वार हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.