महंगाई से त्रस्त जनता को एक और झटका, एक महीने में दुसरी बार बढ़ोतरी हुई घरेलू व कमर्शियल दोनों गैस सिलेंडर के दामों में।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देश/ आम फिर जनता को एक बार मंहगाई का झटका लगा है गुरुवार सुबह एलपीजी गैस के दामों में फिर से बढ़ोत्तरी हुई है और घरेलू एलपीजी सिलेंडर के दाम में 3.50 रुपए प्रति सिलेंडर की बढ़ा दिये गए हैं वहीं कमर्शियल सिलेंडर के दाम में 8 रुपए प्रति सिलेंडर बढ़ाए गए हैं इसके बाद अधिकांश शहरों में घरेलू गैस सिलेंडर के दाम अब एक हजार रुपये के पार हो गए हैं। इसी महीने 7 मई को रसोई गैस सिलिंडर के दाम में 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई थी जिसके बाद दिल्ली में एलपीजी के एक सिलिंडर की कीमत 999.50 रुपये हो गई थी जो अब एक हजार के आंकड़े को पार कर गई है। सार्वजनिक क्षेत्र की ईंधन वितरक कंपनियों ने एलपीजी सिलिंडर के दाम में बढ़ोतरी की अधिसूचना जारी की एलपीजी सिलिंडर के दाम में यह वृद्धि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गैस कीमतों में जारी तेजी के बीच की गई है।

यह भी पढ़ें 👉 : विधि विधान व वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ श्रृद्धालुओं के लिए खुले चतुर्थ केदार भगवान रुद्रनाथ के कपाट।

वहीं कमर्शियल सिलेंडर की बात करें तो मई की शुरुआत में सरकार ने वाणिज्यिक इस्तेमाल वाले गैस सिलिंडर के दाम में भी 102.50 रुपये की बड़ी बढ़ोतरी की थी। इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में 19 किलोग्राम वाले वाणिज्यिक गैस सिलिंडर की कीमत 2355.50 रुपये हो गई थी जिसमें आज एकबाऊ फिर से आठ रुपये की बढ़ोत्तरी हुई है। कुछ समय पहले ही रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने अनुमान लगाते हुए कहा था कि अक्टूबर में देश में प्राकृतिक गैस के दाम फिर बढ़ सकते हैं कंपनी में वरिष्ठ उपाध्यक्ष (अन्वेषण एवं उत्पादन) संजय रॉय ने निवेशकों के साथ चर्चा में कहा कि केजी-डी6 ब्लॉक से निकलने वाली गैस की बिक्री के लिए मूल्य सीमा मौजूदा 9.92 डॉलर प्रति दस लाख ब्रिटिश थर्मल यूनिट (एमएमबीटीयू) से अधिक हो सकती है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.