कांग्रेस में जबरदस्त गुटबाजी के बीच बद्रीनाथ से विधायक राजेंद्र सिंह भण्डारी बन सकते हैं नेता प्रतिपक्ष।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ विधानसभा चुनाव में मिली कांग्रेस को करारी हार के बाद कांग्रेस नेताओं को अपनी ही अंतर कलह के बीच विरोध का सामना करना पड़ रहा है। इस दौर में नेता एक-दूसरे पर जमकर निशाना आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर बीजेपी ने उत्तराखंड में सरकार रिपीट कर राज्य बनने के बाद यह इतिहास नहीं बनाया है। यानी कि इससे पहले एक बार बीजेपी और एक बार कांग्रेस रिपीट होती थी लेकिन इस बार बीजेपी ने दोबारा सरकार बना कर इतिहास बना दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 : सिखों के पवित्र धार्मिक स्थल हेमकुंड साहिब की यात्रा की तैयारीयों का भारतीय सेना ने लिया जायजा।

तो वहीं कांग्रेस को अपनी ही आपसी गुटबाजी के चक्कर में विपक्ष में ही रहना पड़ेगा। तो वहीं अब कांग्रेस में इस बार नेता प्रतिपक्ष को लेकर अब कांग्रेस के नेताओं के बीच आपसी घमासान और तेज हो गया है। इस सब के बीच बदरीनाथ से विधायक राजेंद्र भंडारी को नेता प्रतिपक्ष की ज़िम्मेदारी मिल सकती है। दरअसल राजेंद्र भंडारी को कैबिनेट से लेकर विधायकी का पूरा अनुभव है। और वे हर समीकरण में फ़िट नज़र आ रहे हैं।

जानिए क्या है भंडारी के समीकरण:-

कांग्रेस में गुटबाज़ी के चलते वर्तमान में हरीश रावत गुट और प्रीतम सिंह गुट बना हुआ है। नेता प्रतिपक्ष के दावेदारों में प्रीतम सिंह को लेकर हरीश रावत गुट का विरोध है। इसके अलावा यशपाल आर्य हरीश रावत के करीबी और दूसरी ओर धारचूला से विधायक हरीश धामी ने भी नेता प्रतिपक्ष को प्रीतम गुट का विरोध है। ऐसे में बदरीनाथ से क़द्दावर नेता राजेंद्र भंडारी वर्तमान में जीत कर आए हैं। वो किसी गुट के साथ नहीं है। ऐसे उनका बनना तय माना जा है।

यह भी पढ़ें 👉 : अपनी शादी में ठाय-ठाय करते दुल्हे राजा का विडियो हुआ वायरल।

विधायक राजेंद्र भंडारी ने भी नेता प्रतिपक्ष के लिए अपनी दावेदारी पेश की है इस बार जनता ने उत्तराखंड में बीजेपी को 47 सीटें और कांग्रेस को 19 सीटें भी हैं अब देखना है कि कांग्रेस किसको इस बार नेता प्रतिपक्ष बनाती है। बहरहाल मुख्यमंत्री को लेकर कांग्रेस में घमासान मचा रहा और अब नेता प्रतिपक्ष को लेकर कांग्रेस पार्टी में घमासान मचा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.