WATCH VIDEO >> होली के जश्न के बीच परिजनों से नाराज़ होकर आत्महत्या करने पहुंचा युवक, एसडीआरएफ ने ऐसे बचाईं जान।

NEWS 13 प्रतिनिधि पौड़ी:-

पौड़ी/ होली का दिन और लोग रंग गुलाल की मस्ती में मदहोश थे वही दूसरी ओर एक युवक अपने घरवालों से नाराज होकर आत्महत्या करने के लिए निकल पड़ा नई पीढ़ी के इस तरह के लोगों में सहन शक्ति की क्षमता की कमी ने इस युवक को कोटद्वार से लगभग दो किलोमीटर दूर झूला पुल तक ला खड़ा किया यहां उक्त युवक छलांग लगाने की कोशिश कर रहा था जिसे SDRF रेस्क्यू टीम द्वारा अपनी सूझबूझ व तत्परता से नीचे कूदने के प्रयास में वक़्त रहते पकड़ लिया व रोप रेस्क्यू करते हुए सही सलामत बाहर निकाल लिया युवक की पहचान कोटद्वार निवासी के रूप में हुई है।

 

यह भी पढ़ें 👉 : नवनियुक्त विधायक उमेश शर्मा पर लगा तथ्यों को छिपाने का आरोप, नैनीताल हाईकोर्ट पहुंचा मामला।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक दोपहर के समय लोगों ने उक्त युवक को पुल के नीचे बने सपोर्टिंग पिलर के बीच देखा जो लगातार नीचे कूदने की कोशिश कर रहा था। लोगों ने तत्काल यह सूचना पुलिस को दी। युवक अत्यंत जोखिमपूर्ण स्थान से कूदने की कोशिश कर रहा था व उसकी मानसिक स्थिति भी ठीक नही लग रही थी। ऐसे में रेस्क्यू कार्य को अत्यंत सूझबूझ व सावधानी से त्वरित रूप से करना अति आवश्यक था। एसडीआरएफ टीम द्वारा स्थिति की संवेदनशीलता का आंकलन करते हुए युवक से प्रेमपूर्वक वार्तालाप करते हुए पहले रोप के माध्यम से उस तक पहुँच बनाई गई और फिर रोप रेस्क्यू करते हुए पुल व स्पोर्टिंग पिलर के बीच अत्यंत खतरनाक स्थान से युवक को रेस्क्यू कर नीचे लाया गया।

यह भी पढ़ें 👉 : द्वाराहाट पुलिस ने 10 पेटी अवैध शराब के साथ एक व्यक्ति को किया गिरफ्तार, वाहन सीज।

युवक द्वारा अपना नाम राजीव उर्फ राजा उम्र 25 साल पुत्र श्री रामचन्द्र निवासी प्रजापतीनगर मोहल्ला गाड़ीघाट, कोटद्वार बताया गया। जो अपने परिवार से नाराज़ होकर पुल से नीचे छलांग लगाने आ गया था। वक़्त रहते नौजवान की प्राणों की रक्षा करने पर सभी प्रत्यक्षदर्शियों द्वारा एसडीआरएफ टीम की अत्यंत सराहना की गई व सेनानायक एसडीआरएफ मणिकांत मिश्रा द्वारा एसडीआरएफ टीम के इस मानवीय कार्य की प्रशंसा करते हुए टीम को पुरस्कृत करने की घोषणा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.