उत्तराखंड में शिक्षकों के एक के बाद एक गजब के कारनामे आ रहे हैं सामने, पौड़ी मे अध्यापिका ने खुद स्कूल से गायब रहने के लिए सैलरी पर रख दी अध्यापिका।



NEWS 13 प्रतिनिधि पौड़ी:-

पौड़ी/ उत्तराखंड के पर्वतीय क्षेत्रों में पिछले कुछ समय से कई सारे शिक्षक लापरवाही के चलते सस्पेंड हो रहे हैं। पौड़ी जिले से एक बार फिर एक लापरवाही वाला मामला सामने आया है। पौड़ी के एकेश्वर ब्लॉक के एक विद्यालय की प्रधानाध्यापिका खुद स्कूल से गायब रहती थी। लेकिन उसकी ड्यूटी फिर भी पूरी हो जाती थी। दरअसल प्रधानाध्यापिका ने अपने बदले किसी और टीचर को बच्चों को पढ़ाने के लिए रखा हुआ था। इस मामले के प्रकास में आने के बाद इसे घोर लापरवाही मानते हुए सीईओ डॉ आनंद भारद्वाज ने शिक्षिका को निलंबित करने का आदेश दे दिया है।

यह भी पढ़ें 👉 : यहां एसडीएम ने सरकारी कार्यालयों की ताबड़तोड़ छापेमारी, गैरहाजिर कर्मचारियों पर होगी कार्रवाई जिलाधिकारी को भेजी रिपोर्ट।



साथ ही निलंबित प्रधानाध्यापिका को बीइओ कार्यालय के ऐकेश्वर संबद्ध किया गया है पूरा मामला एकेश्वर ब्लॉक बुसरा का है। जहां ग्रामीणों की शिकायत पर विद्यालय में निरीक्षण किया गया था। इस दौरान पता चला कि प्रधानाध्यापिका द्रोपदी तो बिना बताए ही स्कूल से गायब हैं। तब पता चला कि उन्होंने अपनी ड्यूटी पूरी करने के लिए यानी बच्चों को पढ़ाने के लिए स्कूल में अपने खर्चे पर एक दूसरी टीचर को रखा हुआ है। इसके बाद फौरन सीईओ प्रभारी सीईओ बेसिक डॉ. आनंद भारद्वाज ने प्रधानाध्यापिका को निलंबित कर दिया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.