केदारपुरी पहुंच कर प्रधानमंत्री ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को बताया ऊर्जावान सीएम माइनस टेमप्रेचर में काम करने वाले श्रमिकों व तीर्थ पुरोहित का जताया आभार।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि रुद्रप्रयाग:-

रुद्रप्रयाग/ केदारनाथ में फिर एक बार देवभूमि की पावन धरती पर पीएम मोदी पहुंचे प्रधानमंत्री ने केदारनाथ पहुंचकर पूजा अर्चना की और जलाभिषेक किया। इसके बाद पीएम मोदी ने आदि गुरु शंकरार्चाय की समाधि का लोकार्पण किया। इसी के साथ पीएम मोदी ने करोड़ों की योजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण भी किया। इसके बाद प्रधानमंत्री का संबोधन का कार्यक्रम शुरु हुआ। प्रधानमंत्री बोले आज सपना पूरा हुआ।

यह भी पढ़े 👉 : चम्पावत जिले में आपदा के 14 दिनों बाद भी रोड नहीं खुलने का खामियाजा भुगत रहें हैं ग्रामीण, बुजुर्ग महिला को डोली के सहारे पहुंचाया जिला अस्पताल।

पीएम ने अपने संबोधन में कहा आपदा आई तो लोग पुरोहितो के कमरों में रहते थे और पुरोहित श्रद्धालुओं का जमकर स्वागत करते थे प्रधानमंत्री के अनुसार अब सुविधाओ का निर्माण हो रहा है चाहे अस्पताल हो या फिर रेन सेंटरों का निर्माण जिससे बाबा केदार की उनकी यात्रा अधिक से अधिक श्रद्धालु कर सके पीएम मोदी ने कहा मैंने आपदा को अपनी आँखों से देखा था उनके अनुसार लोग पूछते थे कि केदार का फिर से निर्माण हो सकेगा लेकिन मैंने कहा था होगा और आज वो सपना पूरा हुआ।

यह भी पढ़े 👉 : चमोली में बिना बारीश के पहाड़ी से गिरे बोल्डर, केई वाहन हुए क्षतिग्रस्त।

प्रधानमंत्री ने सीएम पुष्कर सिंह धामी को बताया ऊर्जावान सीएम:-

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि भगवान केदार संतो के आशीर्वाद ने और इस मिट्टी ने हवाओ ने मुझे पाला पोसा उसकी सेवा करने का मौका मुझे मिला इससे बड़ी बात कही नहीं हो सकती। इस पुनीत प्रयास के लिए उत्तराखंड सरकार का ऊर्जावान युवा मुख्यमंत्री धामी का मैं धन्यवाद करता हूँ। उनके अनुसार बर्फबारी के बीच भी हमारे श्रमिक भाई बहनों ने यहां माइनस टेम्प्रेचर में भी काम करते किया। प्रधानमंत्री ने कहा मैं लगातार ड्रोन के माध्यम से यहाँ के निर्माण कार्यो को देखता रहा हूँ उन्होंने तमाम पुजारियों और रावल को धन्यवाद दिया।

यह भी पढ़े 👉 : दिवाली के बाद एक बार फिर बंद रहेगा राष्ट्रीय राजमार्ग खैरना से लेकर काकड़ीघाट तक जानिए वजह क्यों बंद रहेगा राष्ट्रीय राजमार्ग।

Leave a Reply

Your email address will not be published.