ठेकेदार के पेटीदार द्वारा अपर सहायक अभियंता से मारपीट-अभद्रता पर रोष।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

अल्मोड़ा/ उत्तराखण्ड डिप्लोमा इंजीनियर्स महासंघ, अल्मोड़ा ने विभाग के अपर सहायक अभियंता के साथ ठेकेदार के पेटीदार द्वारा की गई अभद्रता पर कड़ा रोष जाहिर करते हुए आरोपी की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है। साथ ही इस मामले में 03 दिन का अल्टीमेटम देते हुए कार्य बहिष्कार शुरू कर देने की चेतावनी दी है। महासंघ की पीएमजीएसवाई खण्ड, लोनिवि अल्मोड़ा में हुई बैठक में कहा गया कि ताड़ीखेत से ऊली मोटर मार्ग में कार्यों को संपादित किये जाने में ठेकेदार के पेटीदार द्वारा अपर सहायक अभियंता ओम प्रकाश गोस्वामी के साथ घोर अभद्रता की गई। ओम प्रकाश गोस्वामी द्वारा सम्पूर्ण घटना का वृतान्त सदस्यों के समक्ष रखा गया। उन्होंने कहा कि ताड़ीखेत ऊनी मोटर मार्ग में ठेकेदार द्वारा कार्य क्षेत्र में रखे गये पेटीदार सिंह रावत द्वारा कार्यालय में कार्य के दौरान अभ्रद्रता तथा मारपीट की गयी।

यह भी पढ़े 👉 : सल्ट विधायक महेश जीना पर जानलेवा हमला करने का आरोप, लहूलुहान पीड़ित भाजपा नेता बोला दावेदारी न करने को लेकर हुई उनके साथ मारपीट।

जिस पर गत 29 अक्टूबर, को मामले में धारा संख्या 323, 353 एवं 504 के अन्तर्गत प्राथमिकी दर्ज की जा चुकी है। अन्य वक्ताओं ने कहा कि उक्त घटना क्षमा योग्य नहीं है। इससे समस्त सदस्यों के मध्य असुरक्षा की भावना उत्पन्न होती है तथा प्रभावित सदस्य को भी मानसिक रूप से समस्या का सामना करना पड़ता है। उक्त प्रकार की घटना राजकीय कार्यों के सफल संचालन में भी व्यवधान उत्पन्न करती है। जिस कारण इस घटना को लेकर संघ के समस्त सदस्यों के मध्य भारी आक्रोश व्याप्त है। भविष्य में किसी भी सदस्य साथ इस तरह की किसी भी घटना की पुनरावृत्ति न हो जिसके लिये कड़े कदम उठाने की आवश्यकता है।

यह भी पढ़े 👉 : राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा जनपद रुद्रप्रयाग द्वारा गुलाब राय मैदान रुद्रप्रयाग से जिलाधिकारी कार्यालय तक “बाइक-कार रैली” का किया गया आयोजन।

बैठक में तय हुआ कि दर्ज की गई प्राथमिकी पर अगर दोषी व्यक्ति को तीन दिन के अन्तर्गत गिरफ्तार नहीं किया गया तो संघ के सदस्यों द्वारा कार्य बहिष्कार करते हुए आंदोलन शुरू कर दिया जायेगा। जिसकी समस्त जिम्मेदारी प्रशासन की होगी। संबंधित दोषी व्यक्ति को तत्काल प्रभाव से उक्त कार्यक्षेत्र से हटाया जाना अति आवश्यक है। ताड़ीखेत से ऊनी मोटर मार्ग में कार्य कर रहे ठेकेदार के खिलाफ भी विभागीय कार्यवाही की जानी चाहिए बैठक में गोधन सिंह मनराल, एसएस डंगवाल, दीप चन्द्र पाण्डेय, ओम प्रकाश गोस्वामी, भुवन भास्कर पाण्डे, प्रकाश चन्द्र पंत, हरीश सिंह कनवाल, प्रफुल्ल जोशी, नवीन चंद्र टम्टा, डीपीएस नेगी, प्रदीप जोशी, अशोक सिंह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़े 👉 : कानून को ठेंगे पर रखकर हथियार बंद बदमाशों ने रिजॉर्ट पर किया कब्जा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.