देश में तेजी से फ़ैल रहा है कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रोन, देश की राजधानी दिल्ली में फिर आए इतने नए मामले।

NEWS 13 प्रतिनिधि दिल्ली:-

दिल्ली/ भारत में ओमिक्रोन के मामले दिन-ब-दिन बढ़ते जा रहे हैं। बात करें देश की राजधानी दिल्ली की तो यहां तेजी से मामले बढ़ रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक सोमवार को कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन के दो और नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही देशभर में इसके संक्रमितों का आंकड़ा 150 को पार कर गया है। लगातार आ रहे कोरोना के मामले से देश में सनसनी फैल गई है। स्वास्थ्य विभाग में हलचल मच गई है। कोरोना के नए वैरिएंट ओमिक्रोन 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में अपनी दस्तक दे चुका है। वहां अब सख्ती भी बढ़ा दी गई है। बीते दिन गुजरात में 02 महाराष्ट्र में 06 और कर्नाटक में 05 नए मामले सामने आए थे। वहीं नए वैरिएंट के तेजी से बढ़ रहे मामलों ने सरकार की चिंता बढ़ा दी है।

यह भी पढ़ें 👉 : उतराखंड में दिखा कोहरे का असर हल्द्वानी से आगरा जा रही बस टकराई ट्रक से।

ओमिक्रोन के सबसे ज्यादा केस अब तक महाराष्ट्र में सामने आए हैं। यहां 54 लोगों में इसकी पुष्टि हो चुकी है। और इसके बाद दूसरे नंबर पर देश की राजधानी दिल्ली है जहां 24 मामले अब तक दर्ज किए गए हैं। इसे देखते हुए सरकारें लगातार लोगों से एहतियात बरतने की अपील कर रही हैं। संक्रमण से बचने के लिए टीकाकरण के साथ मास्क का इस्तेमाल दो गज की शारीरिक दूरी व खाने पीने व चेहरे को छूने से पहले ठीक से हाथ धोना जरूरी है। एम्स के डायरेक्टर से लेकर विभिन्न अस्पतालों के विशेषज्ञ लोगों ने सावधानी बरतने की अपील की हैं। वर्तमान स्थिति को देखते हुए लोगों को भीड़-भाड़ वाले इलाकों में नहीं जाने की सलाह दी जा रही है।

यह भी पढ़ें 👉 : सोशल मीडिया के माध्यम से किशोरी का आपत्तिजनक वीडियो प्राप्त कर वायरल करने की धमकी देने वाले एक युवक को द्वाराहाट पुलिस ने बलिया यूपी से किया गिरफ्तार।

Leave a Reply

Your email address will not be published.