BIG BREAKING >> देघाट भूमि धार मोटर मार्ग पर सिरमोली के पास बादल फटने जैसी हालत मिली देखने को, बारिश ने बरपाया कहर।

NEWS 13 प्रतिनिधि अल्मोड़ा:-

भिकियासैंण/ विकास खंड स्याल्दे के दोपहर बाद देघाट के आसपास के क्षेत्रों में भारी बारिश से देघाट-बूंगीधार मोटरमार्ग पर सुरमोली के पास अरमोली गधेरे में बादल फटने जैसे हालात देखने को मिले अरमोली गधेरे में इतना तेज पानी आया कि देघाट बूगीधार मोटरमार्ग का बड़ा हिस्सा बह गया मोटरमार्ग पर बने तीन स्थानों पर पुलिया भी बह गयी जबकी बड़े हिस्से में किसानों के खेत बर्बाद हो गये। पानी का बहाव इतना तेज था कि सड़क के पास से गुजर रही देघाट बाजार व देघाट भरसोली पेयजल योजना का बहुत बड़ा हिस्सा भी पूरी तरह क्षतिग्रस्त हो चुका है सड़क का बड़ा हिस्सा बहने से देघाट मोटरमार्ग अवरूद्ध होने से गढ़वाल के दर्जनों बाहन भी फंस गये तथा मोटरमार्ग पर यातायात ठप्प हो गया है।

यह भी पढ़ें 👉 : देहरादून में मित्र पुलिस ने पार की बर्बरता व क्रूरता की सारी हदें, महिला को किया थर्ड डिग्री टॉर्चर, लगाया करंट, एसएसपी ने निलंबित किया चौकी इंचार्ज को।

आज दोपहर 1 बजे के बाद इस क्षेत्र में मूसलाधार बारिश शुरू हो गई थोड़ी ही देर में सुरमोली के उपर भाबर गधेरे के उपरी हिस्से में बादल फटने जैसे हालात पैदा हो गयी देखते ही देखते अरमोली गधेरे से लगे आसपास के खेतों को बहाते हुए पानी मोटरमार्ग के बड़े हिस्से को अपने सांथ बहा ले गया। जबकी बहुत बड़े क्षेत्र में किसानों के खेत भी बह गये देघाट बाजार पेयजल योजना का बड़ा हिस्सा बह जाने से पेयजल योजना भी क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जबकि इस मोटरमार्ग पर पड़ने वाले कयी कलवर्ट व पुलिया भी बह चुकी है। क्षेत्र के लोगों ने बिभाग से शीघ्र मोटरमार्ग सुचारु करने पेयजल लाइन ठीक करने व खेतों को हुए नुकसान का जायजा लेकर मुवावजे की मांग प्रशाशन से की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.