उत्तराखंड मंत्रीमंडल में शामिल होंगे 5 नए चेहरे, इनमें सबसे पहला और चर्चित नाम आ रहा हैं बागेश्वर विधायक चंदन रामदास का।

NEWS 13 प्रतिनिधि देहरादून:-

देहरादून/ अगले तीन दिन के भीतर राज्य के मुख्यमंत्री का ऐलान हो जाएगा। इसके साथ ही मंत्रिमंडल को लेकर भी कयासबाजी तेज हो गई है। सीधे तौर पर पुरानी सरकार के हिसाब से मंत्रियों की तीन कुर्सियां तो खाली ही हैं। और भाजपा पिछली सरकार के दो मंत्रियों की छुट्टी कर सकती है। इस हिसाब से नए मंत्रिमंडल में पांच नए चेहरे शामिल हो सकते हैं। भाजपा में इन दिनों वैसे तो सबसे ज्यादा असमंजस की स्थिति मुख्यमंत्री को लेकर चल रहा है लेकिन मंत्रिमंडल को लेकर भी कयासबाजी का दौर तेज हो गया है। सूत्रों की मानें तो नए मंत्रिमंडल में पांच नए चेहरे शामिल हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें 👉 : उत्तराखंड के 12वें मुख्यमंत्री के लिए अनिल बलूनी का नाम तय, बस कल औपचारिक घोषणा होना मात्र बाक़ी।

भाजपा ने अंदरखाने तैयारी पूरी की दो पुराने मंत्रियों की हो सकती है छुट्टी हरक सिंह रावत व स्वामी यतीश्वरानंद और यशपाल आर्या की कुर्सी तो सीधे जगह बना ही रही है। यानी तीन नए चेहरे तो मंत्रिमंडल में शामिल होगे ही। जबकि संगठन के सूत्रों का कहना है कि इस बार दो पुराने मंत्रियों की भी छुट्टी हो सकती है। अब यह आने वाला समय बताएगा कि पूर्व सरकार के किस मंत्री की कुर्सी जिएगी। नए मंत्रिमंडल में मंत्री पद के चर्चित दावेदारों की बात करें तो इसमें सबसे पहला नाम बागेश्वर से विधायक चंदन राम दास का आ रहा है।

यह भी पढ़ें 👉 : उत्तराखंड में कौन हुआ मुख्यमंत्री की रेस से बाहर, मुख्यमंत्री को लेकर उत्तराखंड में बड़ा फेरबदल, पढ़िए पूरी ख़बर।

दूसरा नाम रायपुर के विधायक उमेश शर्मा काऊ का सामने आ रहा है। चर्चा है कि एक तो गृह मंत्री अमित शाह की पसंदीदा सूची में उमेश शर्मा काऊ का अहम स्थान और प्रदेश में सबसे ज्यादा मतों के अंतर से लगातार उनकी जीत उन्हें मंत्री का दावेदार वना रहीं हैं। इसी प्रकार, पूर्व विधानसभा अध्यक्ष और ऋषिकेश के विधायक प्रेमचंद अग्रवाल का नाम भी मंत्रिमंडल की सूची में चर्चाओं में है। इसके अलावा विकासनगर के विधायक मुन्ना सिंह चौहान के नाम की भी चर्चाएं तेज हो गई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.