उतराखंड में फिर से होगा पश्चिमी विक्षोभ होगा सक्रिय, झमाझम बारिश के साथ, जबरदस्त बर्फबारी का अलर्ट जारी।

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य में एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला है। मौसम विज्ञान के अनुसार राज्य में कल रात से पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने की अनुमान है जिसका प्रभाव आने वाले 2 अप्रैल तक रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड सरकार की अबकारी नीति पर हाईकोर्ट ने दिया बड़ा आदेश।

मौसम विभाग की मानें तो 31 मार्च व 1 अप्रैल को राज्य के अनेक क्षेत्रों में झमाझम बारिश के साथ ही बर्फबारी की संभावना है और कहीं-कहीं ओलावृष्टि और बिजली गिरने की भी आशंका है जिसको लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 बड़ी खबर, एक अप्रैल से UPI पर 2000 से अधिक की धनराशि के लेन-देन पर लगेगा 1.1 प्रतिशत लगेगा सरचार्ज।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार 29 और 30 मार्च को राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, बागेश्वर के साथ ही पिथौरागढ़ जिले में अनेक जगहों पर और शेष जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश गर्जन के साथ हो सकती है। 3500 मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। इस दिन बारिश प्रभावित इलाकों के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड पुलिस कांस्टेबलों के हुए प्रमोशन, 495 कांस्टेबल बने हेड कांस्टेबल।

31 मार्च को राज्य के अधिकांश क्षेत्रों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। तीन हजार मीटर या उससे अधिक ऊंचाई वाले क्षेत्रों में बर्फबारी की संभावना है। इस दिन आकाशीय बिजली चमकने और ओलावृष्टि के मद्देनजर कुछ क्षेत्रों के लिए ओरेंज अलर्ट के साथ ही चमोली, बागेश्वर, पिथौरागढ़ जिले में भारी बर्फबारी का यलो अलर्ट जारी किया गया है। एक अप्रैल को भी पूरे राज्य में बारिश का क्रम जारी रहेगा। इस दिन यलो अलर्ट है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *