उत्तराखंड में अभी बिगड़ा रहेगा मौसम का मिजाज, बारिश, हिमपात, के साथ होगी ओलावृष्टि, पढ़िए अपडेट

न्यूज़ 13 प्रतिनिधि देहरादून

देहरादून/ राज्य में पर्वतीय क्षेत्रों से लेकर मैदान तक मौसम का मिजाज बदला हुआ है। मौसम विज्ञान केंद्र के मुताबिक उत्तराखंड में 4 अप्रैल तक पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव रहने की संभावना है। जिसके चलते हल्की से मध्यम बारिश का दौर अभी जारी रहेगा।

यह भी पढ़ें 👉 अल्मोड़ा, बाड़ेछीना में अल्टो कार दुर्घटनाग्रस्त, एक घायल।

मौसम विभाग द्वारा जारी पूर्वानुमान के अनुसार आज राज्य के पर्वतीय क्षेत्रों में अनेक स्थानों और मैदानी क्षेत्रों के कुछ स्थानों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश की संभावना है। वहीं राज्य के अन्य जिलों में कहीं-कहीं गरज चमक के साथ तेज बारिश के साथ ही ओलावृष्टि की भी संभावना है जिसको लेकर येलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 उतराखंड में यहां कार के उड़े परखच्चे, दर्दनाक हादसे में पूर्व फौजी और उसकी पत्नी की हुई दर्दनाक मौत।

2 अप्रैल को पिथौरागढ़ उत्तरकाशी के साथ ही चमोली जिले में हल्की बारिश और बर्फबारी की संभावना है बाकी जनपद में मौसम शुष्क रहेगा।

3 और 4 अप्रैल को येलो अलर्ट

मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार राज्य में 3 अप्रैल से 4 अप्रैल तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा राज्य के कई जनपदों में गरज चमक के साथ बारिश के साथ ही ओलावृष्टि को लेकर यलो अलर्ट जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें 👉 बेमौसम बारिश का कहर, रामनगर में नाले में बही बस, बामुश्किल यात्रियों ने बचाई अपनी जान >> देखिए वीडियो।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह के अनुसार अगले चार दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। ऊचीं चोटियों पर हिमपात और निचले क्षेत्रों में बारिश के साथ ओलावृष्टि की संभावना है। मैदानी क्षेत्रों में भी हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है। बारिश के कारण तापमान में भी गिरावट आने की संभावना है।

आपदा कंट्रोल रूम पहुंचे सीएम धामी

शुक्रवार की देर शाम मुख्यमंत्री धामी पहुंचे आपदा प्रबंधन कार्यालय राज्य में पिछले 2 दिनों से लगातार हो रही बारिश और उससे हो रही परेशानियों के मद्देनजर अधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री धामी ने वर्तमान स्थिति को लेकर चर्चा की।

यह भी पढ़ें 👉 उत्तराखंड में गुलदारो को पकड़ने के लिए, NIT बनाएगा इलेक्ट्रॉनिक पिंजरे, वन विभाग ने सौंपी जिम्मेदारी।

मुख्यमंत्री को अधिकारियों ने बताया कि अगले दो-तीन दिनों तक अभी बारिश का क्रम जारी रहेगा ऐसे में आपदा प्रबंधन विभाग पूरी तरीके से एहतियात बरत रहा है वहीं मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी सभी अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वह इस मामले में पूरी सतर्कता बरतें कहीं भी किसी भी तरीके की आपदा की सूचना हो तो त्वरित कार्रवाई के साथ काम किया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *